यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी ने दिया अक्षय कुमार के 500 करोड़ के मानहानि नोटिस का जवाब

यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी ने अक्षय कुमार के मानहानि नोटिस का विरोध किया है. साथ ही 500 करोड़ का मुआवजा देने से भी इंकार किया है. राशिद का दावा है कि उनके वीडियो में अपमानजनक कुछ भी नहीं था. उन्होंने अक्षय से मानहानि का नोटिस वापस लेने की भी अपील की है. ऐसा न करने पर वह भी अभिनेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

राशिद सिद्दीकी ने शुक्रवार को अपने वकील जेपी जायसवाल के जरिए जवाब देते हुए कहा है कि अक्षय कुमार द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. यह आरोप उन्हें परेशान करने के मकसद से लगाए गए हैं. जवाब में कहा गया है कि हर भारतीय नागरिक के पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार सुरक्षित हैं. राशिद द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में कुछ भी अपमानजनक नहीं है. उसे निष्पक्षता के साथ दृष्टिकोण के रूप में देखा जाता है.

जवाब में कहा गया है कि राशिद सिद्दीकी द्वारा वीडियो में दी गई जानकारी पहले से सार्वजनिक है और उन्होंने दूसरे चैनलों पर चली खबर के आधार पर वीडियो में अपनी बात रखी थी. वीडियो अगस्त 2020 में अपलोड किया गया था. राशिद के वकील ने 2 महीने से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद अक्षय कुमार द्वारा मानहानि का नोटिस भेजने पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि यह नोटिस राशिद पर दबाव डालने के लिए भेजा गया है.

राशिद सिद्दीकी का दावा है कि अक्षय कुमार ने सिर्फ उन्हें ही टारगेट किया है. अगर वह अपना मानहानि नोटिस वापस नहीं लेते हैं तो वह भी कानूनी रूप से इसका जवाब देंगे. एक अन्य मामले में मुंबई पुलिस ने राशिद के खिलाफ केस दर्ज किया है. राशिद पर मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. राशिद को तीन नवंबर को मुंबई की एक स्थानीय अदालत से अंतरिम जमानत मिली है.

Source:  Khabar NDTV 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *