जब बोल्ड सीन के दौरान बेकाबू हो गए थे विनोद खन्ना, काट ली थी माधुरी दीक्षित की होंठ, फिर हुआ यह ये…

बॉलीवुड की एक्ट्रेस और धक्-धक् गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित अपनी खूबसूरती और डांस से सबका मन मोह लेती है. इस बीच हम आपको एक किस्सा सुनाने जा रहे है. जिसमे बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विनोद खन्ना ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अपनी को-स्टार माधुरी दीक्षित के साथ गलत व्यवहार कर दिया था जिसके बाद हड़कंप मच गया था.

जानकारी के मुताबिक 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ की शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना ने माधुरी का होंठ काट दिया था. जिसके बाद सेट में बहुत हड़कंप मचा था. बता दे की उस वक़्त विनोद खन्ना काफी मशहूर एक्टर थे और उनके आगे बड़े-बड़े एक्टर्स की बोलती बंद हो जाती थी. फिल्म में एक Kiss सीन फिल्माए जाना था. जिसे माधुरी दीक्षित नहीं करना चाहती थी. लेकिन डायरेक्टर फिरोज खान के दबाव के चलते उन्होंने इस सीन को करने में हामी भर दी.

वैसे तो माधुरी ने बॉलीवुड में कई बोल्ड सीन दिए लेकिन इस फिल्म के बोल्ड सीन को आज तक याद किया जाता है. माधुरी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया की फिल्म ‘दयावान’ के शूटिंग के बारे में वो सोचती है तो आज भी उनकी रूह कांप जाती है. माधुरी दीक्षित ने बताया की बात उस वक़्त की है जब उन्हें फिल्मो में काम नहीं मिल रहा था. बड़ी मुश्किल से मिली इस फिल्म को वो किसी भी कारण से नहीं छोड़ना चाहती थी. माधुरी ने बताया की फिल्म ‘दयावान’ के लिए उन्हें 1 करोड़ दिया गया था. जो उस समय में बहुत ज्यादा माना जाता था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में डायरेक्टर फिरोज खान ने एक बोल्ड सीन रख दिया था. जिसमे एक्ट्रेस माधुरी को अपने से 20 साल बड़े विनोद खन्ना के साथ एक Kiss सीन देना था. माधुरी दीक्षित तैयार भी हो गई. इस बीच जब ये सीन शुरू हुआ तो किस करते समय विनोद खन्ना बहक गए. और डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी माधुरी को लगातार किस करते रहे थे. जिसमे माधुरी की होंठ कट गई थी और होंठ से खून बहने लगा था. इस हादसे के बाद माधुरी बहुत रोई थी. और डायरेक्टर फिरोज से इस सीन को हटाने के लिए बोलै तो उन्होंने साफ़ तौर पर कह दिया की मैंने 1 करोड़ रूपए दिया है. फिल्म से कोई भी सीन कट नहीं होगी।

फिल्म की इस सीन के बाद माधुरी दीक्षित अंदर ही अंदर टूट गई थी. और फिर कभी विनोद खन्ना के साथ काम न करने की कसम खाई थी. इस बीच माधुरी से विनोद खन्ना ने माफ़ी भी मांगी थी. हालांकि ये पहली बार नहीं था. इससे पहले विनोद खन्ना ने बहक कर डिंम्पल कपाड़िया  के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया था.

Source:- Rewa Riyasat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *