जब हेमा मालिनी की वजह से बर्बाद हुई शाहरुख-गौरी की शादी की पहली रात!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी 70 साल की हो गई हैं। हेमा मालिनी एक्‍टर होने के साथ साथ एक बेहतरीन डांसर भी हैं। डांस की कई विधाओं में उन्‍हें महारत हासिल है। इस मौके पर हम उनसे जुड़ा एक मजेदार वाक्या बता रहे हैं। आज फिल्म जगत के किंग खान कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान को हेमा मालिनी की वजह से अपनी सुहाग रात ख़राब करनी पड़ी थी, बता दे की अभिनेता शाहरुख खान और गौरी की शादी 25 अक्टूबर, 1991 को हुई थी। इंटरेस्ट्रिंग फैक्ट यह है कि उनकी शादी की पहली रात एक फिल्म के सेट पर कटी थी और इसकी वजह थी हेमा मालिनी।

खबरों की माने तो अभिनेता शाहरुख-गौरी की शादी वाले दिन ही हेमा मालिनी ने उन्हें फोन कर कहा कि वे चाहें तो शूटिंग के लिए आ सकते हैं। शाहरुख यह सोचकर खुश थे कि हेमा मालिनी से मिलना गौरी के लिए सरप्राइजिंग होगा। गौरी भी एक्साइटेड थीं।

शाहरुख उस समय हेमा मालिनी के डायरेक्शन और प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘दिल आशना है’ के लिए काम कर रहे थे। शाहरुख गौरी को लेकर स्टूडियो पहुंचे। लेकिन हेमा मालिनी दिखाई नहीं दीं। वहां असिस्टेंट डायरेक्टर्स मौजूद थे, जिन्होंने बताया कि हेमा मालिनी जल्दी ही आ जाएंगी।

गौरी के साथ शाहरुख स्टूडियो के एक कमरे में बैठकर हेमा मालिनी का इंतजार करते रहे। रात करीब 11 बजे शाहरुख गौरी को मेकअप रूम में ही छोड़कर शूटिंग के लिए चले गए। करीब दो बजे तक शूटिंग चली, लेकिन हेमा मालिनी अभी भी सेट पर नहीं पहुंची थीं। थक हारकर शाहरुख वापस मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा कि भारी साड़ी और गहनों में लदीं गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो गई थीं। शाहरुख को बहुत बुरा लगा। लेकिन क्या करते। वो समय उनके स्ट्रगल का दौर था।

Source: Bollywood Papa

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *