जब ‘डुप्लीकेट राम’ के साथ फेरे लेने से देबीना ने कर दिया था इंकार, अस्पताल से छुट्टी लेकर सेट पर पहुंचे थे गुरमीत !

टीवी की सबसे खूबसूरत और चहेती जोड़ियों का ज़िक जब भी छिड़ता है, तो ये लिस्ट गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी का नाम लिये बिना पूरी नहीं होती है। देबीना और गुरमीत के टीवी के मोस्ट पॉपुलर कपल्स में से एक हैं। दोनों को टीवी के ‘राम-सिता’ भी कहा जाता है। आज देबीना के राम यानि के गुरमीत चौधरी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। गुरमीत 37 साल के हो गए हैं। यूं तो गुरमीत ने कई सुपरहिट सीरियल्स और फिल्मों में काम किया है। लेकिन उन्हें दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार साल 2008 में ऑनएयर हुई ‘रामायण’ के ज़रिये मिला था।

‘रामायण’ में गुरमीत ने राम का रोल प्ले किया था। जबकि देबीना ने सीता का किरदार निभाया था। गुरमीत के जन्मदिन पर आज हम आपको इस शो से जुड़ा बेहद इंट्रस्टिंग किस्सा बताने जा रहे हैं, जब देबीना ने शो के ‘राम-सीता स्वयंवर’ सीक्वेंस में डुप्लीकेट राम के साथ शादी करने से इंकार कर दिया था। और देबीना की ज़िद्द पूरी करने के लिए गुरमीत को अस्पताल से छुट्टी लेकर सेट पर पहुंचना पड़ा था।

साल 2008 में जब गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी ने ‘रामायण’ में काम करना शुरु किया था, तब दोनों पहले से ही शादीशुदा थे। दोनों ने साल 2006 में गुपचुप शादी की थी, वो बात अलग है कि अपनी शादी और रिश्ते को इन्होने सभी से छुपाकर रखा था। शो के सेट पर भी ऑफ-स्क्रीन और ऑन-स्क्रीन गुरमीत-देबीना के बीच जबरदस्त कैमेस्ट्री देखने को मिली थी। इसी दौरान शो में सबसे अहम ‘राम-सीता स्वयंवर’ सीक्वेंस की शूटिंग की जानी थी। लेकिन शूटिंग से ऐन पहले गुरमीत की तबियत अचानक बिगड़ गई।

खराब तबियत की वजह से गुरमीत को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। जैसे-तैसे ‘स्वयंवर’ सीक्वेंस की शूटिंग की जा रही थी। लेकिन इस सीक्वेंस के एक अहम सीन में राम का होना बेहद जरुरी था। गुरमीत हॉस्पिटल में एडमिट थे, तो शो के मेकर्स ने उनके डुप्लीकेट के साथ आगे बढ़ने का प्लान बनाया। फैसला लिया गया कि राम के डुप्लीकेट के चेहरे को फुलों के भारी सेहरे से कवर करके फेरों का सीक्वेंस फिल्माया जाएगा।

ये बात जैसे ही सीता बनी देबीना को पता चली उन्होने साफ इंकार कर दिया। और फिर वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। शूटिंग से एक दिन पहले देबीना गुरमीत से मिलने के लिए हॉस्पिटल गई थीं और वहां जाकर उन्होने गुरमीत को अपनी पूरी बात बता दी।

देबीना ने गुरमीत के सामने साफ कर दिया कि वह उनके डुप्लीकेट के साथ शादी का वो सीक्वेंस शूट नहीं करेंगी। वो उनके डुप्लीकेट के साथ शादी की प्रतिज्ञा वाला सीक्वेंस शूट नहीं करना चाहती हैं।

जिसके बाद गुरमीत ने भी डॉक्टरों से सलाह ली। और अगले ही दिन उस सीक्वेंस को शूट करने के लिए सेट पर पहुंच गए। हांलाकि, उस वक्त भी गुरमीत की तबियत पूरी तरह से ठीक नहीं थी। फिर भी उन्होने अपनी देबीना की इच्छा का मान रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

Source: E 24

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *