90s की एक्ट्रेसेस का फिल्मों में अजीबोगरीब फैशन, जो उस वक़्त लगता था बेहद स्टाइलिश, पर अब आती है हंसी !

हेयरस्टाइल: इनके हेयरस्टाइल को देखकर लगता है सिर पर घोंसला लगा रखा है. लेकिन उस वक़्त यही फ़ैशन माना जाता था और एक्ट्रेस भी बड़ी अदा से इन हेयर स्टाइल्स को कई फ़िल्मों में रिपीट करती थीं. यही नहीं उस वक़्त दो चोटी या पोनी बनाने का भी फ़ैशन था, जो अब बचकाना लगता है. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि ओवरडन हेयर लुक तब नॉर्मल हुआ करता था.

ज्वेलरी: तब एक्ट्रेसेस ज्वेलरी की दुकान बनी फिरती थीं और लगता था जो घर में पड़ा था सब पहन लिया. सिर से लेकर पानव तक अजीब सी चमकीली ज्वेलरी से खुद को सजाकर रखती थीं. बीच में ऐसा भी ट्रेंड आया था जिसमें एक्ट्रेस बड़े-बड़े प्लास्टिक के ईयर रिंग्स पहनी हुई नज़र आती थीं.

हेयर एक्सेसरीज़: इसके अलावा हेयर एक्सेसरीज़ भी तब काफ़ी इस्तेमाल की जाती थीं जो एक्ट्रेस को खूबसूरत कम और एलियन जैसा लुक ज़्यादा देती थीं.

फनी आउटफिट्स: आज उन कपड़ों को देखकर लगेगा कि ये क्या और क्यों पहना है. आख़िर कौन करता था इनकी स्टाइलिंग?

भयानक सुपर ग्लॉसी मेकअप: लाल, गुलाबी और चमकीला ग्लॉसी मेकअप तब शायद कूल माना जाता होगा, लेकिन अब देखेंगे तो डर लगता है.

ऐसे जींस, मिडीज़ और डंगरीज़ जिनके कलर से लेकर फ़िटिंग तक सबको अनदेखा किया जाता था: बड़ी बड़ी एक्ट्रेस जो स्टाइल आइकॉन मानी जाती हैं ऐसे ही कपड़ों में फ़िल्मों में नज़र आती थीं और उनका स्टाइल तब ट्रेंड भी सेट किया करता था.

डेनिम ही नहीं मिडीज़ भी अजीबोगरीब ही पहनी जाती थी, जिनके कलर कॉम्बिनेशन से लेकर स्टायलिंग तक समझ से परे थी.

रेखा जितनी ग्लैमरस हैं फ़िल्मों में उन्होंने उतने ही अजीब लुक्स अपनाए हैं जो ओवरडन से ज़्यादा कुछ नहीं लगा, चाहे वो मेकअप हो, कपड़े, हेयर स्टाइल या एक्सेसरीज़.

Source:- Meri Saheli 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *