बड़े परदे पर होगी ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक’, अभिनंदन की पाकिस्तान में कैद से लेकर रिहाई का खुलेगा सच

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर नेस्तनाबूद करने वाले चर्चित बालाकोट हमले पर फिल्म बनाने का एलान हो गया है। भारतीय थल सेना की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में रोमांचक कहानी देख चुके दर्शकों को इस बार भारतीय वायु सेना के रणनीतिक कौशल और जांबाजी के करतब बड़े परदे पर देखने को मिलेंगे।

तीन भाषाओं में बनने जा रही फिल्म बालाकोट – ट्रू स्टोरी बनाने का एलान मशहूर लेखक, अभिनेता और निर्माता विवेक ओबेरॉय ने किया है। अमेरिका के कई शहरों में आयोजित इंडिया डे परेड में हिस्सा लेने गए विवेक ओबेरॉय को उनकी पिछली फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी के लिए वहां काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

इन प्रतिक्रियाओं को देखते हुए ही विवेक ने अपनी अगली फिल्म बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बनाने का फैसला किया और ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी बनेगी। फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी और इसके इसी साल के आखिर तक शुरू हो जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।फिल्म में एयरफोर्स की ये दांस्तां थोड़ा पीछे जाकर पुलवामा हमले से शुरू होगी जिसमें पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 40 जवानों की हत्या कर दी थी।

विंग कमॉन्डर अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी की कहानी इस फिल्म का अहम हिस्सा होगी। अभिनंदन को इस साल का वीर चक्र सम्मान भी मिला है और वीर चक्र मिलने पर विवेक ओबेरॉय ने उनके लिए एक कविता भी लिखकर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए विवेक कहते हैं, ‘गौरवशाली भारत का नागरिक होने, एक देशभक्त होने और फिल्म इंडस्ट्री का एक सदस्य होने के नाते ये मेरा फर्ज बनता है कि मैं देश की सशस्त्र सेनाओं की जाबांजी के किस्से दुनिया के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाऊं। भारतीय वायुसेना का मैं शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस कहानी के लिए हम पर भरोसा किया और हमें पूरी उम्मीद है कि हम उनके भरोसे पर खरे उतरेंगे।’

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *