मलयालम अभिनेता-पटकथा लेखक पी बालाचंद्रन का निधन, मामूट्टी के साथ ‘वन’ में आए थे नजर !

मलायलम सिनेमा के जाने माने अभिनेता, पटकथा लेखक पी बालाचंद्रन का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह लंबे समय से बीमार थे। उन्होंने केरल के वायकोम स्थित अपने निवास पर सुबह के लगभग पांच बजे आखिरी सांस ली। मालूम हो कि पिछले आठ महीने से बालाचंद्रन का मेनिंजाइटिस का अम्रिता अस्पताल में इलाज चल रहा था, जिसके चलते वह लंबे वक्त से बिस्तर पर ही थे। 

बालाचंद्रन ने कई फिल्मों की कहानियां लिखी हैं। बालाचंद्रन आखिरी बार सुपरस्टार मामूट्टी की फिल्मवनमें नजर आए थे, जो कि इस साल मार्च में रिलीज हुई थी। अभिनेता अपने पीछे पत्नी श्रीलता और दो बच्चे श्रीकांत और पार्वती को छोड़ गए हैं। इस खबर से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। अभिनेता और निर्माता जयसूर्या ने बालाचंद्रन की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें उन्होंने अभिनेता को श्रद्धांजलि दी है। जयसूर्या के अलावा कई हस्तियों ने बालाचंद्रन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बालाचंद्रन का पूरा नाम पदमनाभम बालाचंद्रन नायर था. उनका जन्म दो फरवरी 1952 को हुआ था। उन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में स्क्रीनराइटर और एक्टर के तौर पर काम किया था। एक्टर नेत्रिवेंद्रम लॉज‘, ‘थैंक्यू‘, ‘साइलेंसजैसी कई फिल्मों में काम किया है। गौरतलब है कि बालाचंद्रन को केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार और 1989 के नाटकपावम उसमानके लिए केरल प्रोफेशनल नाटक अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *