बुलंदशहर में छेड़खानी से बचने के दौरान छात्रा की सड़क हादसे में मौत, अमेरिका में पढ़ने वाली सुदीक्षा लॉकडाउन में घर आई थी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में छेड़छाड़ ने अमेरिका में पढ़ने वाली एक छात्रा की जान ले ली। छात्रा सुदीक्षा भाटी अपने भाई के साथ बाइक से जा रही थी। शोहदे से बचने की कोशिश में बाइक का एक्सीडेंट हो गया। जिसमें सुदीक्षा की मौके पर ही मौत हो गई। भाई भी गंभीर रुप से घायल गए। छेड़खानी के चलते जान गंवाने वाली सुदीक्षा ने अपनी मेहनत के बल पर मुकाम बनाया था। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली दीक्षा ने भारत सरकार की स्कॉलरशिप हासिल की थी। वह अमेरिका में पढ़ाई कर रही थीं और कोरोना के चलते वह वह कुछ महीने पहले ही भारत लौटी थीं।

मामा के घर जा रही थी सुदीक्षा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बुलंदशहर के गढ़ हाइवे स्थित चरौरा मुस्तफाबाद गांव के पास सोमवार सुबह 11 बजे हुई। सुदीक्षा अपने भाई निगम भाटी के साथ मामा के घर माधवगढ़ जा रही थी। बुलंदशहर-गढ़ हाइवे स्थित चरौरा मुस्तफाबाद गांव के मोड़ से पहले ही कई बाइक सवार कई शोहदे निगम और सुदीक्षा की बाइक का पीछा कर रहे थे। निगम ने उनसे बचने के लिए बाइक की स्पीड बढ़ाई, तभी उनकी बाइक बुलेट सवार से टक्कर हो गई। हादसे में 17 साल की सुदीक्षा की मौके पर ही मौत हो गई। निगम गंभीर रूप से घायल हो गए।

परिवार का आरोप

पुलिस ने परिवार की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया है। परिवार का आरोप है कि कुछ बाइक सवार दीक्षा से छेड़खानी कर रहे थे। छेड़खानी के कारण ही हादसा हुआ और उसमें दीक्षा की जान गई और दीक्षा का भाई गंभीर रुप से घायल है।

सरकार की स्कॉलरशिप पर अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई

सुदीक्षा को भारत सरकार से स्कॉलरशिप मिली थी। वह अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थी। उसे एचसीएल की तरफ से भी पिछले साल स्कॉलरशिप मिली थी। सुदीक्षा जून में भारत लौटी थी और उसे 20 अगस्त को अमेरिका लौटना था।

मायावती की मांग

बीेएसपी सुप्रीमो मायावती ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Source: Dainik Bhaskar

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *