कभी फिल्म इंडस्ट्री में पॉपुलर हुआ करती थी ये अभिनेत्रियां, अब जी रही है साधारण ज़िंदगी !

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में एक से बढ़ कर खूबसूरत अभिनेत्रियां है, जिनमे से कुछ अभिनेत्रियां आते ही लोगो के बीच छा गई थी थी लेकिन जल्द ही वे गायब भी हो गई । ऐसे में आज आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रह है हैं जिन्होंने एक समय पर तहलका मचा दिया था लेकिन कुछ ही समय में वो पर्दे से गायब हो गईं। और फिर धीरेधीरे लोगों ने उन्हें भुला दिया।

रिमी सेन

2000 के दशक में लोकप्रिय चेहरा बनने वाली अभिनेत्री रिमी सेन ने कॉमेडी फिल्महंगामा” (2003) से शुरुआत की थी। बाद में उन्हेंधूम” (2004) औरगरम मसाला” (2005) सहित काफी सफल फिल्मों में देखा गया। उन्होंने सलमान खान के साथ भी फिल्मक्योंकिमें भी काम किया लेकिन वह अपनी पहचान बनाने में विफल रहीं।

किम शर्मा

किम शर्मा ने आदित्य चोपड़ा की फिल्म मोहब्बतें में एक चुलबुली लड़की की भूमिका निभाई थी। अपनी पहली ही फिल्म से वो दर्शकों की नजरों में आ गई थीं। लेकिन इस फिल्म के अलावा वो कहीं और अपना कमाल नहीं दिखा सकीं। साल 2010 में वो एक तेलूगू फिल्म में नजर आईं। तब से वह फिल्मों से दूर हैं।

कोएना मित्रा

मॉडलिंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कोएना मित्रा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म रोड से की थी। उन्होंने इस फिल्म में एक आइटम सॉन्ग किया था। इसके बाद वह ढोल, मुसाफिर, एक खिलाड़ी एक हसीना, अपना सपना मनी मनी जैसी फिल्मों में नजर आईं। बीते साल उन्हें बिग बॉस के 13वें सीजन में भी देखा गया। हालांकि कोएना को बॉलीवुड में कोई पहचान नहीं मिल सकी।

प्रीति झंगियानी

इसे आप किस्तम ही कहिए कि प्रीति झंगियानी ने भी अपने करियर की शुरुआत के लिए मोहब्बतें को ही चुना लेकिन किम शर्मा की तरह उनका करियर भी फ्लॉप रहा। उन्होंने कई क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में भी काम किया लेकिन इससे कोई खास पहचान नहीं मिल सकी। प्रीति आखिरी बार साल 2017 में एक राजस्थानी फिल्म में नजर आई थीं।

तनुश्री दत्ता

तनुश्री ने फिल्म आशिक बनाया आपने में इमरान हाशमी के साथ काम किया था। अपनी पहली ही फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन देकर सनसनी मचा दी थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन ये उनके करियर के काफी नहीं था। बीते साल वह मीटू अभियान को लेकर चर्चा में आई थीं।

अमृता अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोड़ा ने फरदीन खान के साथ फिल्म कितने दूर कितने पास से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह आवारा पागल दीवाना, जमीन, रक्त, स्पीड, हेलो जैसी फिल्मों में नजर आईं। आखिरी बार उन्हें फिल्म कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां में देखा गया था। ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी।

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली ने फिरोज खान की फिल्म जानशीनसे अपनी शुरुआत की थी।  बाद में वह शकलका बूम बूम, अपना सपना मनी मनी जैसी कई मल्टीस्टारर फिल्मों का हिस्सा रहीं। मिस इंडिया की यह पूर्व प्रतियोगी बॉलीवुड में प्रभाव छोड़ने में असफल रही। उन्होंने दुबई स्थित होटल व्यवसायी पीटर हाग से शादी करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने बचपन से ही फिल्मों और एलबम में काम करना शुरू कर दिया था। टार्जन द वंडर कार में वह पहली बार मुख्य भूमिका में नजर आईं। इसके बाद सोचा न था में उनके काम को सराहा गया। सलमान खान के साथ उन्होंने फिल्म वॉन्टेड में काम किया। लेकिन आयशा को खास पहचान नहीं मिल पाई।

एशा देओल

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल ने काफी उम्मीदों के साथ बॉलीवुड में कदम रखा। 2002 में उन्हें फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया। इस फिल्म के अलावा वह किसी अन्य फिल्म में हुनर नहीं दिखा सकीं और आखिरकार उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया।

महिमा चौधरी

फिल्म परदेस में जब महिमा चौधरी नजर आईं तो कई लोगों ने कहा कि उनका करियर बॉलीवुड में काफी लंबा होगा। लेकिन ये बात सच नहीं हो सकी। सलमान खान और शाहरुख खान जैसे स्टार्स के साथ काम करने के बाद भी महिमा चौधरी को बॉलीवुड में कोई खास पहचान नहीं मिल सकी।

Source: Bollywood Papa

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *