टीवी पर ‘रामायण’ के प्रसारण के बाद लोगों ने शुरू किया Swara Bhaskar को Troll करना !

कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग को जीतने के लिए सरकार की ओर से देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. लोगों की बोरियत तो दूर करने के लिए दूरदर्शन ने भी अस्सी के दशक में अपने मशहूर सीरियल ‘रामायण’ (Ramayana) को पुन: प्रसारित किए जाने का फैसला लिया. जहां इससे कई लोगों को बीतें दिनों की याद आई, तो कुछ ने इसके खुलकर मजे भी लिए. सोशल मीडिया पर इस मशहूर कार्यक्रम को दिखाए जाने के बाद मीम्स बनाने का सिलसिला जारी रहा. मंगलवार की सुबह से ट्विटर पर ‘रामायण’ के दो मशहूर महिला पात्र रानी कैकेयी और उनकी नौकरानी मंथरा ट्रेंड करती रहीं थीं.

एक यूजर ने लिखा, “आज रामायण के एपिसोड से मैंने जो सीखा, वह कुछ इस प्रकार है : जैसे कूटनीति वाले लोगों से दूर रहें नहीं तो आपके अपनों को आप खुद वनवास दोगे. वही दुसरे ने लिखा, “मैंने हमेशा हनुमान और लक्ष्मण जैसा सच्चा मित्र चाहा, लेकिन मुझे मंथरा और विभीषण मिले. कुछ ने तो अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) की तुलना मंथरा से करते हुए उन्हें ‘आज के जमाने की मंथरा’ कहना तक शुरू कर दिया.

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ से सीख लेते हुए एक दर्शक ने ट्वीट करते हुए लिखा, “31 मार्च सुबह नौ और दोपहर बारह बजे , नकारात्मक लोग/शब्द/विचार को दूर रखा जाना चाहिए मंथरा के जैसे, अन्यथा कैकेयी की तरह आप अपने ही परिवार को तबाह कर देंगे. किस्मत लिखी होती है, लेकिन इंसान को मेहनत करने की आवश्यकता भी है.”

Source:- Zee News 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *