हेलीकॉप्टर क्रैश में हुई थी ‘हीरा ठाकुर की पत्नी’ की मौत, हादसे के वक्त थीं प्रेग्नेंट

टीवी पर सबसे ज्यादा आने वाली किसी फिल्म का नाम अगर पूछा जाए तो वो सूर्यवंशम है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी लेकिन आज भी ये काफी चर्चित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अपोजिट साउथ इंडियन फिल्मों की एक्ट्रेस सौंदर्या थीं। उन्होंने फिल्म में हीरा ठाकुर बने अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल निभाया था। महज 31 साल की उम्र में सौंदर्या ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी डेथ एनिवर्सिरी के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

कम ही लोगों को पता है कि सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था। करियर के शुरुआती दौर में ही सौंदर्या ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया और एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। 1992 में सौंदर्या ने कन्नड़ फिल्म गंधर्व से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। 12 साल के करियर में उन्होंने कुल 114 फिल्मों में काम किया।

सौंदर्या ने बॉलीवुड में साल 1999 में अमिताभ बच्चन के अपोजिट डेब्यू किया। फिल्म के फ्लॉप हो जाने से सौंदर्या ने दोबारा बॉलीवुड का रुख नहीं किया। एक्टिंग की ऊंचाईयों पर रहते हुए सौंदर्या ने साल 2003 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी की थी।

फिल्मों में पॉपुलरिटी के बाद 2004 के चुनाव में सौंदर्या राजनीतिक प्रचार के लिए उतरीं। 17 अप्रैल 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं। बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी क्रैश हो गया। हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य की मौत हो गई थी।

हेलीकॉप्टर जहां गिरा वहां कुछ मजदूर काम कर रहे थे। जब वो यात्रियों को बचाने के लिए पहुंचे तब जोरदार धमाका हुआ और चारों ओर आग ही आग फैल गई। जिससे मजदूर भी बुरी तरह जल गए। लाशों की हालत तो ऐसी थी कि किसी को पहचान पाना भी मुश्किल था। हादसे के वक्त सौंदर्या सात महीने की प्रेग्नेंट थीं।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *