कोरोना के बाद अब चीन के नए वायरस से घबराईं सोनम कपूर, बोलीं- ‘यह सच न हो’

कोरोना वायरस का संकट पूरी दुनिया में फैल चुका है। इससे लड़ने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से हुई थी। इसके बाद धीरे-धीरे इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। इस बीच अब ऐसी खबरें आईं है कि चीन में अब नए तरह के स्वाइन फ्लू के फैलने की संभावना है जोकि एक महामारी का रूप ले सकता है। वहीं इसको लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सोनम कपूर बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह कई मुद्दों पर अपनी राय भी देती रहती हैं। उन्होंने चीन में फैले स्वाइन फ्लू को लेकर खुलासा किया है कि वह स्वाइन फ्लू के एक वर्जन से गुजर चुकी हैं। इसलिए वह चाहती हैं कि यह सब झूठ हो जिस इस तरह की खबरें आ रही हैं।

सोनम कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की एक स्टोरी में चीन में फैले स्वाइन फ्लू के बारे में लिखा है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मुझे स्वाइन फ्लू का एक वर्जन हो चुका है। मैं नहीं चाहती कि मेरा सबसे बुरा दुश्मन आए। यह उन सबसे मुश्किल चीजों में से है, जिससे मैं गुजरी हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि यह सच न हो।’ इस पोस्ट पर सोनम कपूर के फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

गौरतलब है कि सोनम कपूर स्वाइन फ्लू का शिकार हो चुकी हैं। फिल्म प्रेम रतन धन पायो की शूटिंग के समय वह स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाई गई थीं। उन्हें बुखारा और ठंड की शिकायत हुई थी। इसके बाद सोनम कपूर को अस्पातल में भर्ती करवाया गया था। लंबे इलाज के बाद उन्होंने स्वाइन फ्लू से जंग जीती थी। इस दौरान सोनम कपूर को काफी तकलीफों से गुजरना पड़ा था।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया जहां इस समय कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रही है वहीं चीन में शोधकर्ताओं ने एक नए प्रकार के स्वाइन फ्लू का पता लगाया है। यह भी महामारी का रूप लेने में सक्षम है। इस बात का दावा अमेरिकी विज्ञान पत्रिका पीएनएएस ने एक अध्ययन में कहा गया है। इसे जी-4 नाम दिया गया है। यह आनुवंशिक रूप से एच1एन1 का ही एक रूप है जो 2009 में महामारी का कारण बना था।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *