17 साल पहले सलमान और शाहरुख की दोस्ती में आई थी दरार, सेट पर पहुंच पकड़ लिया था कॉलर

शाहरुख और सलमान की दोस्ती अक्सर पार्टियों और फिल्मों में देखी जाती है। दोनों पिछले कुछ समय से एक दूसरे की फिल्मों में कैमियो रोल करते नजर आए हैं हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब दोनों के बीच दुश्मनी ने बॉलीवुड को दो भागों में बांट दिया था। एक तबका शाहरुख का सपोर्टर माना जाता था तो एक तबका सलमान सपोर्टर। आखिर क्यों बॉलीवुड के दोनों खान के बीच अचानक दरार आई थी।

दरअसल, इस पूरे मामले की शुरुआत साल 2002 में हो चुकी थी जब सलमान और ऐश्वर्या राय के बीच भी दूरियां बढ़ने लगी थीं। एक दिन चलते-चलते के सेट पर सलमान ने आकर खूब बदतमीजी की थी। पहले चलते-चलते में शाहरुख के साथ रानी मुखर्जी की बजाय ऐश्वर्या राय थीं। फिल्म से जुड़े एक शख्स ने बताया था कि करीब साढ़े चार घंटे तक सलमान का ड्रामा चलता रहा था और वो ऐश्वर्या राय का उत्पीड़न कर रहे थे। जब शाहरुख ने मामले को सुलझाने की कोशिश की तो सलमान ने कॉलर पकड़ लिया। इस घटना के लिए सलमान ने कोई माफी नहीं मांगी।

सेट पर सलमान के इस रवैये की वजह से ऐश्वर्या को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसी साल सलमान और ऐश्वर्या के बीच ब्रेकअप हुआ था। वहीं इस घटना के बाद सलमान और शाहरुख के बीच बातचीत बिल्कुल बंद हो गई। फिर 16 जुलाई 2008 को कटरीना कैफ के जन्मदिन पर सलमान और शाहरुख दोनों को इनवाइट किया गया।

पार्टी में सलमान और शाहरुख समेत बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। कहा जाता है पार्टी से कुछ दिन पहले सलमान ने कटरीना को प्रपोज किया था जिसे कटरीना ने स्वीकार कर लिया था। कटरीना के जन्मदिन में जब सलमान, शाहरुख से मिले तो उन्होंने उनकी पूर्व-प्रेमिका ऐश्वर्या राय के नाम पर उन्हें चिढ़ाना शुरू कर दिया था।

वहीं सलमान भी शाहरुख को उनके रियलिटी शो क्या आप पांचवीं पास से तेज हैं की कम टीआरपी को लेकर कमेंट कर रहे थे जबकि उसी दौरान प्रसारित हो रहे शो दस का दम को दर्शक काफी पसंद करते थे। दोनों के बीच मस्ती चल रही थी, लेकिन देखते ही देखते ये मजाक इतना बुरा हो जाएगा इस बात की किसी को उम्मीद नहीं थी।

हालत बिगड़ने लगे और फब्तियां तेज होती गईं। शाहरुख खान के साथ गौरी भी पार्टी में मौजूद थीं। बात न बढ़े इसलिए गौरी तुरंत ही शाहरुख को खींचकर पार्टी के बाहर ले गईं। वहीं पार्टी में आए आमिर खान ने सलमान खान को समझाने की कोशिश की।

सालों तक दोनों एक दूसरे के कट्टर दुश्मन बने रहे फिर शाहरुख ने कई मौकों पर दोस्ती का हाथ बढ़ाया और आखिरकार सलमान भी मान गए। दोनों का सामना नेता बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में हुई जहां सलमान ने पहल करते हुए शाहरुख को गले लगा लिया। इसके बाद से दोनों ने कड़वी बातों को भुला दिया है।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *