बॉलीवुड में हुए फ्लॉप लेकिन आज साहिल खान बन चुके हैं फिटनेस ब्रांड कमाते हैं करोड़ों !

बॉलीवुड में हजारों लोग एक्टर बनने आते हैं लेकिन उनमें से कुछ ही लोग एक्टर बन पाते हैं ऐसे ही एक्टर बनने आए थे साहिल खान, उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अभिनेता के रूप में प्रवेश किया था लेकिन उनका कैरियर ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया और यह शुरुआत से ही फ्लॉप होना चालू हो गए.

इनकी पहली मूवी काफी हिट गयी लेकिन उसके बाद इन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली. लेकिन उस दौरान उन्होंने हार नहीं मानी और बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला किया. अक्सर कहा जाता है कि जिस काम में आपको सफलता नहीं मिल रही होती है आप उस काम को छोड़कर किसी दूसरे काम में अपना मन लगाएं और यही साहिल खान ने किया.

साहिल खान आज के समय पर इंस्टाग्राम फिटनेस इनफ्लुएंसर हैं और करोड़ों कमाते हैं उनकी इंस्टाग्राम पर काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है, आज साहिल खान एक शान ओ शौकत वाली जिंदगी जीते हैं और उनके पास कई सारी गाड़ियां हैं.

उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म स्टाइल से की थी और फिर साल 2003 में आई फिल्म एक्सक्यूज में जिन्होंने इन्हें रातों रात स्टार बना दिया, लेकिन इस फिल्म के बाद इन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली और फिर जल्द ही फिल्मी दुनिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

इनको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मात्र दो तीन फिल्मों में ही देखा गया, यह आखिरी बार 2013 में आई फिल्म “सिंगार” में देखे गए थे लेकिन उसके बाद से आज तक इनको किसी भी फिल्म में नहीं देखा गया है. दरअसल आपको बता दें, साहिल पहले फैशन इंडस्ट्री में अपना कैरियर बनाना चाहते थे लेकिन दिल्ली आकर उनका मन बदल गया और उन्होंने बॉलीवुड में जाने की इच्छा जताई इस दौरान उन्हें बॉडीबिल्डिंग और फिटनेस का भी काफी शौक था और वह कई घंटे जिम में बिताया करते थे.

वर्तमान की बात करें तो साहिल खान एक फिटनेस मॉडल के रूप में जाने जाते हैं और उन्होंने मुंबई में फिटनेस ब्रांड के नाम से एक जिम भी चालू की है यह दिन काफी लग्जरियस है. साहिल खान प्रजेंट टाइम में 5 मिलियन डॉलर्स की संपत्ति के मालिक हैं इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर यह मुकाम हासिल किया है.

बता दें कि, साहिल खान गाड़ियों का भी काफी शौक रखते हैं इनके पास बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज, ऑडी जैसी कई गाड़ियां हैं, और आज यह लाखों युवाओं के लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं. यह बताते हैं कि अगर आप किसी काम में सफल नहीं हो रहे हैं तो कोई दूसरा काम करें और उसमें अपना हंड्रेड परसेंट डाल दें तो निश्चित ही आप सफल होंगे मैंने यही किया जब मैं बॉलीवुड में सफल नहीं हुआ तो मैंने हार नहीं मानी मैंने फिटनेस इंडस्ट्री को अपनाया और तकलीफ को दूर मॉडल मानकर युवाओं को ट्रेनिंग देने लगा और आज मैं काफी अच्छी नाम और फेम हासिल कर चुका हूं.

Source:- Movie review preview