Dimple Kapadia से शादी करना चाहते थे Rishi Kapoor लेकिन पिता Raj Kapoor ने कह दिया था ‘NO’!

बात आज बॉलीवुड के लीजेंड्री एक्टर ऋषि कपूर की जिन्हें प्यार से ‘चिंटू जी’ के नाम से भी बुलाया जाता है. ऋषि जी ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था.

वहीं, ऋषि जी की बतौर हीरो पहली फिल्म साल 1973 में आई ‘बॉबी’ थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट थी. हालांकि, क्या आपको पता है कि फिल्म बॉबी के शूट के समय ऋषि जी डिंपल और नीतू दोनों को पसंद करने लगे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म बॉबी करते समय डिंपल और ऋषि जी की बॉन्डिंग काफी बढ़ गई थी. वहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋषि जी की मुलाकात नीतू कपूर से भी हुई थी और कहते हैं चिंटू जी मन ही मन उन्हें भी पसंद करने लगे थे.

ऋषि के पिता लीजेंड्री स्टार राज कपूर को डिंपल और ऋषि की नजदीकियों के बारे में पता था लेकिन वह सोचते थे कि यह सिर्फ दोस्ती है और उससे बढ़कर कुछ नहीं और समय के साथ ऋषि और डिंपल खुद अपने-अपने रास्ते चुन लेंगे.

हालांकि, एक दिन ऋषि कपूर ने डिंपल को प्रपोज़ करने का मन बनाया और इसके लिए अपने पिता राज कपूर की परमीशन लेने पहुंच गए.ख़बरों की मानें तो राज कपूर ने डिंपल के लिए ऋषि कपूर को साफ़ शब्दों में ना कह दिया था. ऋषि अपने पिता की बहुत इज्ज़त करते थे और उनकी कही बात को कभी टालते नहीं थे. ऐसे में राज कपूर के ना कहते ही ऋषि और डिंपल की लव स्टोरी का हमेशा के लिए दी एंड हो गया. किस्मत देखिए की डिंपल ने इसके बाद सुपरस्टार राजेश खन्ना से वहीं नीतू ने ऋषि कपूर से शादी कर कर ली थी.

Source:- ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *