कैसे रमेश यादव बने मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ? घर से भागकर आ गये थे मुंबई !

2 अप्रैल 1972 को कर्नाटक के बेंगलुरु में जन्म लेने वाले रेमो डिसूजा बेहतरीन कोरियोग्राफर में से एक है। गुजरात के जामनगर में पढ़ाई कर रहे रेमो डिसूजा अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया और अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आ गए। एक समय ऐसा था कि रेमो डिसूजा उर्फ रमेश यादव पैसे के मोहताज थे लेकिन आज वही एक लग्जरी लाइफ जी रहे हैं।

इनके पिता वायु सेना में कुक का काम करते थे जिससे परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल होता था और इसलिए रेमो डिसूजा को भी कई काम करने पड़े जिसमें साइकिल की दुकान में काम करना, राशन बेचना आदि शामिल था।

उनके डांस करने का सपना उन्हें मुंबई की ओर खींच लाया। पैसों की तंगी के कारण कई बार उन्हें भूखे पेट स्टेशन पर सोना भी पड़ा।

 

जब उनकी मुलाकात लीजे़ल से हुई तो दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने शादी भी कर ली। उनके मुश्किल परिस्थितियों में उनकी पत्नी ने उनका पूरा साथ दिया। रेमो और लिज़ेल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम ध्रुव और गेब्रियल हैं।

उन्होंने उर्मिला मातोंडकर की फिल्म ‘रंगीला’ में डांस भी किया। आज उनके पास 8 मिलियन डॉलर यानी करीब 59 करोड़ की संपत्ति भी है।

रेमो डिसूजा ने 2013 में एबीसीडी फिल्म को निर्देशित किया। इससे दो सालों बाद यानी कि 2015 में ही एबीसीडी 2 भी इनके निर्देशन में रिलीज हुई। बॉक्स ऑफिस में यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।

2020 में रेमो डिसूजा को हार्टअटैक का सामना करना पड़ा था तब इस न्यूज़ ने सबके दिल को दहला कर रख दिया था। उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भी भर्ती रहना पड़ा जिस दौरान उनकी पत्नी ने उनका पूरा साथ दिया और हर पल उनके साथ खड़ी रही।

इलाज के बाद वह आप बिल्कुल स्वस्थ है और अपनी पत्नी और पूरे परिवार के साथ साथ अपने फैंस की दुआओं के भी शुक्रगुजार हैं।

Source:- Bharatjai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *