90 के दशक की वो जोड़ियां जिन्हें सेट पर हुआ प्यार लेकिन किसी की शादी नहीं हो सकी !

बॉलीवुड के लिए 90 का दौर काफी कलरफुल रहा। इस वक्त में पर्दे की कई सुपरहिट जोड़ियां असल जिंदगी में भी एक दूसरे को दिल दे बैठीं। इनकी प्रेम कहानी के चर्चे उस वक्त सुर्खियां बनते थे। आज आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे से प्यार करने लगीं लेकिन अफसोस की इनका प्यार अपनी मंजिल नहीं पा सका।

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

एक दौर में अक्षय कुमार का नाम कई अभिनेत्रियों से जोड़ा जाता था। कहा जाता था कि वे अपने साथ काम करने वाली अभिनेत्री को प्रपोज कर देते हैं। फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी एक दूसरे से प्यार कर बैठे। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा नहीं टिक सका। एक तरफ जहां अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली। तो वहीं शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की दुल्हनिया बन गईं।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी तो आज के दौर में भी काफी मशहूर है।  साल 1998 में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान सलमान ने ऐश्वर्या को अपना दिल दे दिया था। दोनों ने करीब दो साल तक डेटिंग की। लेकिन फिर इस प्यार में ऐसा जहर घुला कि दोनों अलग हो गए। ऐश्वर्या ने जहां अभिषेक बच्चन से शादी कर ली, वहीं सलमान आज तक कुंवारे हैं।

अजय देवगन और करिश्मा कपूर

एक वक्त पर अजय देवगन और रवीना टंडन का प्यार सुर्खियां बटोर रहा था। दोनों एक दूसरे को डेट भी कर रहे थे। उसी दौरान अजय देवगन को जिगर फिल्म मिल गई। इसमें उनके अपोजिट करिश्मा कपूर थीं। शूटिंग के दौरान ही दोनों प्यार कर बैठे लेकिन अफसोस ये प्रेम कहानी अधूरी रह गई।

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त 

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की प्रेम कहानी भी आज के दौर में याद की जाती है। फिल्म ‘थानेदार’ के सेट पर ही दोनों का प्यार परवान पर चढ़ा था। लेकिन जब 1993 में संजय दत्त का नाम मुंबई बम धमाकों में फंसा तो माधुरी ने उनसे अपने सभी रिश्ते तोड़ लिए।

साजिद नाडियाडवाला और तब्बू

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला और तब्बू का का प्रेम प्रसंग भी काफी सुर्खियों में रहा। फिल्म ‘जीत’ की शूटिंग के दौरान तब्बू और साजिद एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। हांलाकि इस रिश्ते में दरार तब आई जब तब्बू की जिंदगी में साउथ सुपरस्टार नागार्जुन आ गए।

Source: Amar Ujala

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *