सोने का मास्‍क पहनता है शख्‍स, बनने में लगे 8 दिन, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस से बचने के लिए हर कोई फेस मास्‍क को तरजीह दे रहा है. इस कड़ी में एक शख्‍स ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सोने का एक फेस मास्‍क बनवाया है. इस सोने के मास्‍क की कीमत करीब तीन लाख रुपये है. 60 ग्राम के इस मास्‍क को बनाने में कारीगरों को आठ दिन लगे. सोने का मास्‍क (Gold Face Mask) पहनने वाले पुणे के व्यवसायी शंकर कुरहाडे ने बताया, ‘यह एक पतला मास्‍क है और इसमें छोटे-छोटे छिद्र हैं जो मुझे सांस लेने में मदद करते हैं.’

चांदी के मास्‍क से आया गोल्‍ड मास्‍क का आइडिया

कोरोना संक्रमण से बचाने में उनका ये कीमती मास्‍क कितना प्रभावी है, इस बारे में कुरहाडे ने कहा, ‘मैं इस बारे में सुनिश्चित नहीं हूं है कि यह मुझे कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रभावी होगा. लिहाजा मैं अन्य सावधानियां भी बरत रहा हूं.’ उन्‍होंने बताया कि सोने का मास्क बनवाने का आइडिया उन्‍हें चांदी से बने मास्‍क की एक मीडिया रिपोर्ट देखकर आया था.

केवल गोल्‍ड मास्‍क नहीं, 1 किलो सोना पहनते हैं

49 वर्षीय कुरहाडे ने कहा कि वह अपने दाहिने हाथ की सभी अंगुलियों में अंगूठी, ब्रेसलेट, मोटी चेन, समेत सोने के कई आभूषण पहनते हैं. जिनका वजन एक किलोग्राम है. बता दें कि देश में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. देश में अब तक साढ़े 6 लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 18 हजार से ज्‍यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Source: Zee News

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *