ब्रिटेन को बड़ा झटका, सिंहासन के उत्तराधिकारी प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए !

ब्रिटेन (Britain) की महारानी एलिजाबेथ के बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) भी कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाए गए हैं. फिलहाल चार्ल्स स्कॉटलैंड में सेल्फ आइसोलेशन में हैं और मिली जानकारी के मुताबिक वहीं उनका इलाज हो रहा है. 71 वर्षीय चार्ल्स ब्रिटिश राजगद्दी के उत्तराधिकार के क्रम में पहले नंबर पर हैं. बकिंघम पैलेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है- प्रिंस ऑफ़ वेल्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उनमें कोरोना के आंशिक लक्षण नज़र आए हैं हालांकि उनका स्वास्थ्य ठीक है और आने वाले कुछ दिनों तक वे घर से ही काम कर रहे हैं

पत्नी का टेस्ट नेगेटिव आया

प्रिंस चार्ल्स की पत्नी डचेस ऑफ़ कॉर्नवाल एमिलिया का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है, हालांकि वे नेगेटिव पाई गई हैं. सरकार और डॉक्टर की सलाह के बाद प्रिंस और डचेस स्कॉटलैंड के घर में सेल्फ आइसोलेशन में रह रहे हैं. ये टेस्ट NHS की तरफ से कराए गए थे. शक जताया जा रहा है कि प्रिंस चार्ल्स को कोरोना संक्रमण बीते दिनों कई सारे पब्लिक इवेंट में शामिल होने के चलते हुआ होगा. हालांकि संक्रमण के सोर्स की अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

महारानी के सहायक को भी हुआ है कोरोना

इससे पहले बकिंघम पैलेस के एक शाही सहायक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन स्थित घर पर थीं. महारानी (93) को ऐहतियात के तौर पर पिछले हफ्ते ही महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे. इस सहायक की पहचान जाहिर नहीं की गई है और माना जा रहा है कि वह इस वायरस से पिछले हफ्ते के शुरू में संक्रमित पाया गया था.

Source:- Hindi News18 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *