सोनाली बेंद्रे के सामने नीना गुप्ता ने खोला राज, बताई क्यों प्रेग्नेंट होते हुए भी किसी से नहीं की शादी ?

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता आखिरकार इस राज से पर्दा हटा दिया कि उन्होंने क्यों प्रेग्नेंट होते हुए भी किसी से शादी नहीं कीं और सिंगल मदर के रूप में बेटी मसाबा गुप्ता की परवरिश की।साल 1980 के दशक में जब नीना विवियन रिचर्ड्स के साथ संग रिलेशनशिप में थीं तब वह प्रेग्नेंट हो गई थीं । किसी कारण इस कपल की शादी नहीं हो पाई और तब नीना अपने बच्चे को अकेले जन्म देने का फैसला किया। हालांकि जब वह प्रेग्नेंट हुईं तो अभिनेता सतीश कौशिक के अलावा कई लोगों ने उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने ने उन सभी प्रस्तावों को अस्वीकार कर आगे बढ़ने का फैसला किया। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

नीना प्रेग्नेंसी के दौरान किसी से शादी नहीं करने के फैसले पर कहती हैं कि मैं सिर्फ बच्चे को नाम देने के लिए वो शादी नहीं करना चाहती थीं। नीना ये सारी बातें एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे के साथ बात करते हुए कही हैं। नीना बताती हैं कि भले ही प्रेग्नेंसी के दौरान मेरे पास शादी के कई ऑफर मिले, लेकिन सिर्फ बच्चे को नाम देने और पैसे के लिए उन्होंने समझौता नहीं करने का फैसला किया। नीना गुप्ता ने कहा, “मुझे अपने आप पर बहुत गर्व था। मैंने उस वक्त कहा कि मैं शादी सिर्फ नहीं करुंगी क्योंकि मुझे नाम चाहिए, क्योंकि मुझे पैसे मिलेंगे। मुझे उस दौरान एक समलैंगिक पुरुष से भी शादी करने को कहा गया था। मुझे मेरे दोस्त ने प्रस्ताव दिया था कि आपके बच्चे को एक नाम मिलेगा और आप जो चाहते हैं वह कर सकती हैं। मैं सिर्फ पैसे और नाम के लिए शादी कभी नहीं करूंगी।

सोनाली बेंद्रे के सामने नीना ने भी स्वीकार कीं वह शादी नहीं करने के फैसले में कहीं न कहीं विवियन कारण थे। वह कहती हैं ,’विवियन से उस वक्त भी था लगाव और मैं कैसे किसी और से शादी कर सकती थी, जबकि उस दौरान भी मैं विवियन से जुड़ा हुआ महसूस करती थी। भले ही हमारी कुछ गिनती की मुलाकात हुए हो लेकिन काफी सालों से हम दोनों के बीच एक जुड़ाव था। मसाबा से भी उसका रिश्ता था। हम कभीकभी साथ में छुट्टियां मनाने जाते थे और मसाबा ने जो भी समय उसके (विवियन) साथ बिताया या मैंने उसके साथ बिताया वह बहुत अच्छा था। हमें उसको लेकर कोई समस्या नहीं हुई क्योंकि हम उसके घरपरिवार से दूर थे। उसकी एक पत्नी है और उसके बच्चे हैं। मैं उन यादों को हमेशा संजो कर रखूंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Masaba (@masabagupta)

नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफीसच कहूं तोको लेकर चर्चा में बनी हुई है। नीना गुप्ता के इस ऑटोबायोग्राफी के लॉन्च होने के बाद एक बार फिर से वह वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स के साथ अपने रिश्ते और सिंगर मदर बनने को लेकर चर्चा में हैं। नीना अपनी अनमैरिड बेबी प्लान से लेकर अपने अफेयर्स तक कई सारे खुलासा कर चुकी हैं। 

Source: Live Hindustan