समझिए कैसे बिना अंगुलियां चलाए सीधे हॉट सीट पर जा बैठीं कोलकाता की ये केबीसी कंटेस्टेंट

कोलकाता से आई एक गृहिणी रूना साहा ने खेल पर आधारित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12वें सीजन की प्रतियोगी बनकर इसका इतिहास ही बदल दिया है। रूना इस शो की पहली प्रतियोगी हैं जिन्होंने इस शो का हिस्सा बनने के लिए फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट नहीं खेला और सीधे आकर हॉट सीट पर बैठ गईं।

इससे पहले केबीसी के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई भी प्रतियोगी इस खेल को खेले बिना सीधे शो के होस्ट अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर जाकर बैठे। रूना को यह मौका बहुत ही किस्मत से मिला है। दरअसल, केबीसी के पिछले सभी सीजनों में 10 खिलाड़ी फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट खेलते थे और इनमें से एक खिलाड़ी को चुनकर हॉट सीट पर बिठाया जाता था। लेकिन, कोरोना के इस वक्त में यह खिलाड़ी अब 10 नहीं, बल्कि आठ होते हैं।

हर हफ्ते के लिए आठ खिलाड़ी चुने जाते हैं और अगले हफ्ते फिर नए खिलाड़ियों का चयन होता है। इस बार के चुने आठ खिलाड़ी हफ्ता खत्म होने से पहले ही खत्म हो गए तो रूना साहा को किसी भी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ा और वह सीधे हॉट सीट पर जाकर विराजमान हो गईं। वैसे रूना एक 43 वर्षीय गृहिणी हैं और 20 साल की उनकी एक बेटी भी है। वह वर्ष 2001 से ही ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का हिस्सा बनने की कोशिश कर रही हैं लेकिन अब तक उन्हें कोई भी जवाब नहीं मिला था।

उनके पति हमेशा उन्हें इस बात पर चिढ़ाते भी थे। इस बार रूना ने अपने पति को बिना बताए केबीसी के लिए आवेदन दिया और इसके लिए इंटरव्यू होने के बाद ही उन्हें बताया। केबीसी में आने का रूना का मकसद पैसे जीत कर अपने पति को एक ऑडी गाड़ी उपहार स्वरूप देना है।

रूना के पति अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और रूना उनसे ही पैसे जीत कर अपने पति को आश्चर्यचकित कर देना चाहती हैं। अपनी बेटी के प्रोत्साहन से रूना यहां तक पहुंच गई हैं और उन्होंने जाने अनजाने में एक इतिहास भी रच दिया है। रूना के इस एपिसोड का प्रसारण शुक्रवार को ही होना है।

Source: Amar Uajal

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *