KBC 11: 7 करोड़ की दहलीज पर पहुंचा बिहार का ये कंटेस्टेंट, 1 करोड़ के सवाल पर थम गई थीं सांसें

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है । मंगलवार को टेलीकास्ट हुए शो में यूपी के हिमांशु धूरिया एक करोड़ के सवाल तक पहुंचे । उन्हें सवाल का सही जवाब पता था लेकिन वो असमंजस में पड़ गए । उन्होंने 50 लाख रुपये जीत शो को क्विट कर लिया । अब एक कंटेस्टेंट 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद 7 करोड़ के सवाल पर पहुंच गया है ।

इस हफ्ते आपको बिहार के रहने वाले सनोज राज 7 करोड़ के सवाल का सामना करते नजर आएंगे। सोनी की ओर से जारी किए गए एक प्रोमो में दिखाया गया है कि अमिताभ बच्चन सनोज राज को बताते हैं कि आप एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं। इसके बाद बिग बी उनके सामने 7 करोड़ रुपये का सवाल रखते हैं ।

प्रोमो में यह नहीं दिखाया गया है कि वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं। ये एपिसोड गुरुवार और शुक्रवार को प्रसारित होगा । आप भी गुरुवार और शुक्रवार को ये एपिसो देख सकते हैं। बता दें कि सनोज आईएएस बनना चाहते हैं । वो एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं ।

उनके पिता रामजनम शर्मा किसान हैं और सनोज ने जहानाबाद के स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की। वो दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं। इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार पांच करोड़ रुपये जीत चुके हैं।

50 लाख रुपये जीतने वाले हिमांशु की बात करें तो उनसे 1 करोड़ का जो सवाल पूछा गया था, उसका जवाब करण जौहर को भी पता था । सवाल था- किसके द्वारा उपनिषदों का फारसी में किया गया अनुवाद सिर्रे-अकबर के नाम से जाना जाता है। करण जौहर ने ट्वीट कर कहा कि इस सवाल का सही जवाब दारा-शिकोह है । करण जौहर काफी खुश थे कि उन्हें केबीसी के एक करोड़ के सवाल का जवाब पता था ।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *