जोधा अकबर’ की जोधा ने छिपकर की थी शादी, टीवी से दूर आज ऐसी है उनकी जिंदगी !

दोस्तों बॉलीवुड को लेकर लोगो की दीवानगी देखते ही बनती है,पर आज छोटा पर्दा भी लोगो के दिलो दिमाग में अपनी छाप छोड़ चूका है,आज टेलीविज़न भी लोगो के घर घर तक पहुंच चूका है और इसके कलाकार लोगो के दिलो तक.जितनी दीवानगी बॉलीवुड स्टार की देखि जाती है,उतनी ही इन टेलेविज़न के स्टार्स को इज़्ज़ात और मोहब्बत भी दी जाती है,आज हम आपको किरदार के बारे में बताएंगे जो लोगों के दिलों में बसा हुआ है। वो कोई और नहीं बल्कि पॉपुलर शो ‘जोधा अकबर’ की लीड एक्ट्रेस परिधि शर्मा हैं।जिन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती से लोगो को अपना दीवाना बना दिया था ।

परिधि शर्मा का जन्म 15 मई 1987 मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ।परिधि ने एमबीए किया है,पर नौकरी करने में परिधि की कोई खास रुचि नहीं थी। परिधि एक्टर बनना चाहती थी,उन्होंने अभिनय करियर की शुरूआत की। बहुत ही काम लोग जानते है,परिधि साल 2010 में स्टार प्लस के शो ‘तेरे मेरे सपने’ में नजर आई थीं। लेकिन इस शो से परिधि को कुछ खास पहचान नहीं मिली।

इसके करीब तीन साल बाद परिधि को ‘जोधा अकबर’टेलीविज़न पर छ गयी,शू की दीवानगी ऐसी थी की टाइमिंग से पहले लोग अपना काम निपटाकर बैठ जाते थे। इस ऐतिहासिक शो ने उन्हें लोगों में एक ख़ास पहचान दिलाई। ये शो टीआरपी के मामले में भी सबसे आगे था। परिधि का अंदाज़ और अभिनय की पहचान ने सबका दिल जीत लिया था।

परिधि शर्मा जोधा अकबर में साल 2013 में नजर आई थीं। ये शो एकता कपूर ने बनाया था,जो की दर्शकों को इतना ज्यादा पसंद आया कि वो आज भी उनके दिलो में बसा हुआ हैं। ज्यादातर लोग उन्हें परिधि शर्मा नहीं बल्कि ‘जोधा के नाम से जानते हैं। इस शो के बाद परिधी को कभी ना ख़त्म होने वाली पहचान मिली,आज भी परिधि को लोग अभिनय करते हुए देखना चाहते है ।

शो के जरिए परिधि काफी मशहूर हो गईं, लेकिन इस बीच उनके ऊपर ये आरोप लगाया गया कि उन्होंने अपनी शादी की बात सबसे छुपाई। दरअसल, परिधि ने साल 2009 में बिजनेसमैन तनमें सक्सेना से अहमदाबाद में ही शादी रचाई थी। उनकी शादी की बात गोपनीय रखी। परिधि ने जोधा अकबर का किरदार 3 साल तक निभाया। इसके बाद वो मेटरनिटी लीव लेकर लाइमलाइट से दूर हो गईं।

Source:- Mahabharat.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *