रेखा को डिनर पर बुलाकर जया ने बोली थी ऐसी बात, हमेशा के लिए हो गई अमिताभ से दूर!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन आज भी अपने अभिनय के दम पर लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाये हुए है, लेकिन एक समय था जब बिग बी और अपनी अदाओ का जलवा बिखरने वाली रेखा इन दोनों के अफेयर के चर्चे अपने जमाने मे काफी मशहूर थे, जहां देखो वही उन दोनों के लवस्टोरी के चर्चे थे। शादी के बाद भी अमिताभ रेखा के प्यार को निभाना चाहते थे। दूसरी तरफ जया शांति से अपने परिवार को बिखरने से बचाने की कोशिश कर रही थीं। एक ऐसे ही किस्से के बारे में आपको बताते हैं जिसके बाद अमिताभ रेखा से हमेशा के लिए दूर चले गए थे।

अमिताभ और रेखा के बीच ट्राइन्गल लव था, यहां आज हम बात करते हैं जया, रेखा और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में। बात उन दिनों की है जब रेखा और अमिताभ के अफेयर के किस्से बी-टाउन की सुर्खियों बने हुए थे। जया ने रेखा को कुछ कहने से अच्छा उनको डिनर पर इनवाईट किया लेकिन जया द्वारा रेखा को दिए एक डिनर ने सबकुछ बदलकर रख दिया था।

1977 का वो दौर था जब रेखा मांग में सिंदूर लगाए और मां बनने की खबरों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बनीं हुईं थीं, और अमित जी के साथ अपने रिश्ते को जगजाहिर करने में लगी थी। रेखा और अमिताभ के अफेयर के चर्चे भी उन दिनों खूब थे। वहीं, दूसरी ओर जया एक अच्छी पत्नी होने की भूमिका निभा रहीं थी और अपनी फैमिली और बच्चों में बिजी थी और इस तरह की खबरों पर वो ध्यान नहीं दे देती थी। एक दिन कुछ ऐसा हुआ की अमिताभ शूटिंग करने के लिए मुंबई से बाहर गए थे तो जया को एक मौका मिला रेखा से बात करने का, जया ने मौका देखकर रेखा को डिनर पर इन्वाइट किया।

जया ने रेखा को डिनर पर बुलाने के लिए फोन किया। हालांकि, जया का फोन रिसीव करते समय रेखा कुछ हिचकिचा रहीं थी परंतु फिर भी रेखा ने फोन रिसिव किया| फोन रिसिव करते वक्त वो सोच रही थी कि कहीं वो उन पर नाराज न हो या कुछ भला-बुरा ही ना कह दें। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। जया ने बढ़ी ही सादगी से रेखा को डिनर करने के लिए घर बुलाया। जया का आमंत्रण मिलने के बाद रेखा ने सोचा कि ऐसा न हो कि जया उन्हें घर बुलाकर बेइज्जत करें।

ये सब सोचते हुए रेखा तैयार होकर जया के घर डिनर पर पहुंची। जया ने रेखा का बड़े सम्मान के साथ स्वागत किया। उनसे ढेर सारी बातें की। बातों के बीच में अमिताभ का जिक्र इस बीच कहीं नहीं हुआ। डिनर करने के बाद जया ने रेखा को अपना घर दिखाया। जब रेखा लौटने लगी तो जया उन्हें बाहर तक छोड़ने आईं। यहीं वो पल था जब सब कुछ बदल गया था। जया ने दरवाजे पर रेखा को बड़े प्यार से छोड़ा और कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’। ये सुनकर रेखा सन्न रह गई थी और वो उस समय कुछ न कह सकी।

जया और रेखा के साथ डिनर करने की खबर अगले दिन मीडिया की सुर्खियां बना। और ऐसी खबरें मीडिया के पन्नो पर फ्रंट में छपती हैं, हालांकि, इस दौरान न तो जया और न ही रेखा ने कुछ कहा। उन्होने एक दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं कहाँ, इस डिनर के बाद एकाएक अमिताभ की जिंदगी काफी बदल गई। उन्होंने रेखा से दूरी बना ली क्योंकि उन्हें पता चल चुका था कि जया उनके और रेखा के बारे में जान गई हैं लेकिन परिवार की खातिर वो मुंह नहीं खोलेंगी। इस तरह जया बच्चन ने अपने परिवार को बचा लिया और आज ख़ुशी ख़ुशी वे अपने पति और बच्चो के साथ रह रही है।

Source: Bollywood Papa

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *