प्यार में ‘बाग़ी’ हुई इंडियन आइडल फेम रेनू नागर। तीन बच्चों के पिता के साथ घर से भागी !

पूजा राजपूत-सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल-10’(Indian Idol -10) से नाम कमाने वाली सिंगर रेनू नागर इनदिनों एक बार फिर चर्चा में है। लेकिन इस बार वजह उनका वो हुनर नहीं है, जिसके दम पर रेनू नागर ने नाम कमाया था, शोहरत पाई थी, और संगीत की दुनिया की उभरती कलाकार बनी थीं। इस बार रेनू नागर को चर्चा में लगा है उनका ‘बाग़ी’ इश्क।

खबरे हैं, कि रेनू नागर 30 जून की रात से लापता हैं। वह अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई हैं। चौंकाने वाली बात यह है, कि रेनू नागर का वह प्रेमी शादीशुदा है और तीन बच्चों का पिता है।

रेनू नागर 26 वर्ष की हैं, और राजस्थान के अलवर जिले की रहने वाली हैं। रेनू की गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके पिता प्रकाश नागरने महिला थाने में दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में रेनू के पिता ने आरोप लगाया है कि, भरतपुर निवासी रवि नट के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, जिसमें उन्होने कहा है कि रवि नट नाम का यह शख्स उनकी बेटी को बहला-फुसला कर घर से भगा ले गया है।

पुलिस अपनी जांच में जुटी है, रेनू के दोनों फोन नंबर्स और रवि का फोन नंबर पुलिस ने सर्विलांस पर डाल दिया है, ताकि उनकी लोकेशन की जानकारी मिल सके। लेकिन मुश्किल यह है कि रेनू के दोनों फोन स्विचऑफ आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रवि नट पिछले तीन साल से रेनू नागर के पिता से गायन-वादन की शिक्षा ले रहा था। वह रेनू के पिता से तबला सीखने और बजाने का काम करता था। इसी दौरान रवि की रेनू से भी नज़दीकि बढ़ी थी। हांलाकि दोनों के बीच दूरियां तब आईं थी, जब रेनू 2018 में इंडियन आइडल में पार्टिसिपेट करने के लिए मुंबई चलीं आईं थीं।

इंडियन आइडल में हिस्सा लेने के बाद रेनू नागर की कला को खूब पहचान मिली थी। अपनी दमदार आवाज़ के बूते पर रेनू ने टॉप 8 कंटेस्टेंट्स में जगह बनाई थी। मुंबई में रहकर ही रेनू इंडस्ट्री में नाम कमाने की कोशिशों में जुटी थीं। इसी बीच लॉकडाउन की घोषणा हुई और रेनू नागर मुंबई से वापिस अलवर लौट आई। अलवर में रहते हुए एक बार फिर रेनू की नज़दीकियां रवि नट के साथ बढ़ गई थीं।

आपको बता दें कि रेनू नागर का पूरा परिवार संगीत के क्षेत्र से जुड़ा है। रेनू ने अपने पिता और दादा जी से ही संगीत की शिक्षा ली थी।हांलाकि रेनू का बचपन बेहद गरीबी में गुज़रा। रेनू ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि आज भी उनके परिवार की रसोई संगीत कार्यक्रमों के भरोसे चलती है। यदि किसी दिन काम नहीं मिलता है, तो यह उनके परिवार के लिए चिंता का कारण बन जाता है।

इंडियन आइडल 10 में हिस्सा लेने से पहले रेनू नागर ने ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले म्यूज़िक रिएलिटी शो ‘सारेगामापा’ में भी हिस्सा लिया था। उस वक्त वह सिर्फ 16 वर्ष की थीं। इसके बाद रेनू ने इंडियन आइडल 6 में भी किस्मत आज़मान की कोशिश की थी, लेकिन तब भी बात नहीं बन पाई थीं। रेनू की किस्मत ने उनका साथ दिया 2018 में जब इंडियन आइडल 10 में प्रतिभागी बनने का मौका मिला। जिसके बाद रेनू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Source: E 24

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *