‘कुमकुम भाग्‍य’ की श्रद्धा आर्या को यूजर ने द‍िया ‘मरने का शाप’, गुस्साईं ऐक्ट्रेस ने लिया यह ऐक्शन!

फिल्म और टीवी सिलेब्रिटीज को अकसर ट्रोल किया जाता रहा है। हालांकि इसका ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब भी मिलता है। लेकिन वक्त के साथ ट्रोलिंग और भी घातक रूप लेती जा रही है और सिलेब्रिटीज को मानसिक तौर पर बुरी तरह प्रभावित कर रही है। हाल ही इसका शिकार ऐक्ट्रेस श्रद्धा आर्या बनीं। पॉप्युलर टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता का किरदार निभाने वालीं श्रद्धा आर्या को अक्सर ट्रोल किया जाता रहा है। कभी बिकीनी पहनने को लेकर तो कभी बोल्ड फोटोज और वीडियोज को लेकर। लेकिन श्रद्धा अब तक ट्रोल्स से बड़े ही कूल अंदाज में डील करती आई हैं। पर इस बार तो हद ही हो गई। एक ट्रोलर ने श्रद्धा आर्या को मर जाने तक का शाप दे दिया। हिम्मत तो देखो कि ट्रोलर ने श्रद्धा को किसी ट्वीट या इंस्टाग्राम पर जवाब देने के बजाय सीधा मेसेज ही करके अपशब्द बोल दिए। श्रद्धा आर्या गुस्से से तिलमिला गई हैं। पूरा मामला क्या है, आइए बताते हैं:

एक फीमेल यूजर ने श्रद्धा आर्या को इंस्टाग्राम पर एक मेसेज किया, जिसमें लिखा था, ‘तुम अमीर गरीबों को कोई अहमियत नहीं देते। मैं उम्मीद करती हूं कि तुम मर जाओ। मैं मुस्लिम हूं और अल्लाह मेरी प्रार्थना सुनता है।’ ऐसा मेसेज पढ़कर श्रद्धा आर्या का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने उन मेसेजेस का स्क्रीनशॉट लेकर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया।

श्रद्धा ने उस फीमेल यूजर के अकाउंट को तुरंत ही रिपोर्ट किया और इंस्टाग्राम से रिक्वेस्ट की कि ऐसे लोगों के अकाउंट सस्पेंड कर दिए जाएं, जो दूसरों लोगों को धमकाते हैं, बुली करते हैं। श्रद्धा ने लिखा, ‘और कब ऐसे लोगों के खिलाफ कुछ किया जाएगा? सिर्फ इसलिए कि उनकी हरकतों के बारे में किसी को कुछ नहीं पता नहीं चलेगा, इसलिए वे इस तरह की असंवेदनशील चीजें आपको भेजने लगेंगे? यह तो बस एक ही मेसेज है। इंस्टाग्राम को ऐसे सभी लोगों के प्रोफाइल को सस्पेंड कर देना चाहिए, जो बिना वजह ऐसी नेगेटिविटी फैला रहे हैं और आपको भेज रहे हैं।’

श्रद्धा आर्या ने आगे लिखा, ‘सबसे बढ़िया तरीका है कि इग्नोर किया जाए, लेकिन अगर कोई इग्नोर न कर पाए तो? नेगेटिविटी को इसलिए न फैलाएं क्योंकि आप फैला सकते हैं।’

एक बार श्रद्धा को उस वक्त बुरी तरह ट्रोल किया गया था जब वह दोस्तों संग छुट्टियां मनाने हॉन्ग कॉन्ग गई थीं। ट्रोलर्स ने उनके बिकीनी पहनने पर खूब आपत्तिजनक बातें बोल दी थी।

‘ सिर्फ श्रद्धा आर्या ही नहीं, उनसे पहले रश्मि देसाई, स्मृति खन्ना, आशका गोराडिया, माही विज और श्वेता साल्वे को भी इस ट्रोल्स ने इसी तरह टारगेट किया है।

Source:- Navbharat Times