मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में फरहान अख्तर की एंट्री, मिस मार्वेल सीरीज की शूटिंग करने पहुंचे बैंकॉक !

हिंदी सिनेमा में फिल्मवजीरके बाद से एक दमदार फिल्म से वापसी की राह तक रहे अभिनेता फरहान अख्तर की एंट्री मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में हो गई है। वह एमसीयू की एक वेब सीरीज की शूटिंग करने बैंकॉक पहुंच गए हैं। मार्वेल स्टूडियोज के सूत्र बताते हैं कि फरहान की वहां मौजूदगी मार्वेल की पहली मुस्लिम सुपर हीरो सीरीज मिस मार्वेल की शूटिंग टाइमलाइन से मैच कर रही है।

मार्वेल स्टूडियोज ने पिछले साल फरवरी में कमला खान की वीडियो गेम में एंट्री को मिली कामयाबी के इस एक सीरीज के तौर पर आगे ले जाने का काम शुरू किया था। इस साल मार्वेल स्टूडियोज अब तकवांडा विजनऔरद फाल्कन एंड द विंटर सोल्जरजैसी सीरीज रिलीज कर चुका है। इसके बाद बारी  ‘लोकीकी है। पिछले साल इन तीनों सीरीज के ट्रेलर के बाद मार्वेल स्टूडियोज नेमिस मार्वेलका भी फर्स्ट लुक रिलीज किया था।

मिस मार्वेल मार्वेल स्टूडियोज की सबसे कम उम्र की सुपर हीरो है। इससे पहले सबसे कम उम्र का सुपर हीरो पीटर पार्कर यानी स्पाइडर मैन था।मिस मार्वेलएक टीवी सीरीज है जिसमें मिस मार्वेल का किरदार निभाने के लिए स्टूडियो ने पाकिस्तानी प्रवासी कनाडाई अभिनेत्री इमान वेलानी का चयन किया है। यह किरदार कैप्टन मार्वेल की अगली फिल्म में भी दिखाई देगा। मिस मार्वेल की शूटिंग मार्च से बैंकॉक में शुरू होने की खबरें पहले ही आ चुकी हैं। और, मार्वेल में कोई इस बात की पुष्टि तो नहीं कर रहा लेकिन कहा यही जा रहा है कि फरहान की बैंकॉक में मौजूदगी इसी सीरीज के लिए हैं।

एमसीयू की टाइमलाइन के हिसाब से मिस मार्वेल आम जिंदगी में कमला खान नाम की एक पाकिस्तानी लड़की है जो शक्तियां पाकर मिस मार्वेल बनती है। वह अमेरिका के न्यूजर्सी शहर में रहती है। मार्वल कॉमिक्स में इस किरदार का जिक्र सबसे पहले वर्ष 2015 में किया गया था। कॉमिक्स में बहुत सारे सुपर हीरोज हैं लेकिन कमला मार्वेल कॉमिक्स की पहली मुस्लिम सुपर हीरो है। कमला को मिस मार्वेल नाम भी कैरोल डैनवर्स यानी कैप्टन मार्वेल से मिला है। कमला कैरोल को ही अपना आदर्श मानती है।

फरहान अख्तर की टीम ने भी गुरुवार को उनके मार्वल स्टूडियोज के एक प्रोजेक्ट में काम करने का बात कही है। उनके करीब सूत्रों ने माना कि मार्वल स्टूडियोज़ के साथ एक परियोजना की शूटिंग के लिए फरहान इन दिनों बैंकॉक में हैं। फरहान की अगली फिल्मतूफ़ानजल्द ही ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। बतौर अभिनेता उनकी आखिरी हिट फिल्मवजीररही है जो 2016 में रिलीज हुई थी।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *