बड़ा ब्रेक मिलने से पहले टीवी की ये 7 एक्ट्रेसेस कर चुकी हैं बी-ग्रेड की फिल्मों में काम !

रोज़ाना टीवी सीरियल्स देखते-देखते दर्शक उसमें काम करनेवाले कलाकारों को संस्कारी और आज्ञाकारी मान लेते हैं और असल ज़िंदगी में भी दर्शक उनके बारे में यही राय बना लेते हैं. फिल्म इंडस्ट्री मे इन स्टार्स ने अपने आपको स्थापित करने के लिए करियर की शुरुआत में ऐसी बी ग्रेड की फिल्मों से की हैं, जिनके बारे में उनके फैंस को मालूम भी नहीं होगा, पर आज वे टीवी के जाने माने चेहरे बन चुके हैं. आज हम आपको टीवी के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने सफलता पाने के लिए बी ग्रेड की फिल्में की.

1. दिशा वकानी

सब टीवी के पॉप्युलर सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” की सबसे संस्कारी बहू दया बेन उर्फ दिशा वकानी अपने करियर के शुरूआती दिनों में इतनी संस्कारी नहीं थी, जितनी की आज वे सीरियल में दिखाई देती हैं. टीवी सीरियल में काम करने से पहले दिशा ने बॉलीवुड की बी ग्रेड की फिल्म में काम किया था, इतना ही नहीं फिल्म में कई हॉट सीन्स भी दिए थे. इस फिल्म का नाम है “कमसिन- द अनटच्ड”. हालांकि बाद में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका मिला और दर्शकों ने उनके इस किरदार को बहुत पसंद किया. आज दिशा वकानी टीवी इंडस्ट्री के मोस्ट पॉप्युलर चेहरों में से एक माना जाता है.

2. रश्मि देसाई

छोटे परदे का एक लोकप्रिय नाम है रश्मि देसाई. रश्मि ने टीवी सीरियल उतरन के अलावा अन्य कई धारावाहिकों में उल्लेखनीय भूमिकाएं निभाई हैं, जिससे उन्हें लोकप्रियता मिली. उतरन के अलावा वह “नच बलिए” का हिस्सा थीं और आजकल वह सीरियल “दिल से दिल तक” में नज़र आ रही हैं. रश्मि को यह सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली. रश्मि ने सीरियल्स में आने से पहले बॉलीवुड की बी-ग्रेड की फिल्म ये लम्हे जुदाई और भोजपुरी फिल्मों में काम किया था और कई अंतरग सीन्स दिए थे.

3. अर्चना पूरन सिंह

लोकप्रिय कॉमेडी शो “श्रीमान श्रीमतीजी”, “जाने भी दो पारो” और “कॉमेडी सर्कस” के जज के तौर पर अर्चना पूरन सिंह घर-घर में पहचानी जाने लगी. लेकिन अर्चना सिंह ने भी टीवी सीरियल्स में बड़ा ब्रेक मिलने से पहले बॉलीवुड की बी ग्रेड की रात का गुनाह जैसी फिल्म में काम किया था.

4. पायल रोहतगी

पायल ने बॉलीवुड की बी ग्रेड की कई हॉट फिल्मों में काम किया है. इतना ही नहीं पायल को तो बॉलीवुड की मोस्ट सेंसुअल और हॉट एक्ट्रेस माना जाता है. इसके बाद भी उन्हें बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली, लेकिन बिग बॉस- सीजन २ में आने पर पहली बार उन्हें प्रसिद्धि मिली.

5. सना खान

सना खान हाल ही में बॉलीवुड की फिल्म “वजह तुम हो’ और पॉप्युलर टीवी रियलिटी शो “बिग बॉस’ और “फियर फैक्टर ” में भी दिखाई दी थीं. उन्होंने भी बी ग्रेड फि फिल्मों में काम किया था. बॉलीवुड और टीवी धारावाहिकों में बड़ा ब्रेक मिलने से पहले उन्होंने ‘ये है हाई सोसाइटी’ और ‘क्लेमैक्स’ जैसी हॉट बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया.

6. उर्वशी ढोलकिया

धारावाहिक “कसौटी ज़िंदगी की” और अन्य प्रसिद्ध रियलिटी शो “बिग बॉस” जैसे टीवी धारावाहिकों में उर्वशी ने वैंप का किरदार निभाया है. उन्होंने भी छोटे परदे पर सफलता पाने से बी ग्रेड की फिल्मों में काम किया है. उनके हॉट सीन से इंटरनेट भरा हुआ है. “स्वप्नम” उनकी फेमस बी ग्रेड की फिल्म थी.

7. नेहा धूपिया

बॉलीवुड का बहुत ही जाना पहचाना नाम है नेहा धूपिया. करियर की शुरूआत में नेहा ने बॉलीवुड की अनेक बी ग्रेड की फिल्मों में काम किया है. आजकल रोडीज़ में जज के तौर पर दिखाई दे रही है.

Source: Meri Saheli

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *