“ट्रंप से छिपानी है गुजरात की गरीबी, झुग्गियों के सामने बना दी ऊंची दीवार”,

“अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने तैयारी शुरु कर दी हैं. एक ओर जहां कॉर्पोरेशन अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के रास्ते को ठीक कर रही है तो वहीं दूसरी ओर इसी रास्ते के बीच आने वाली झुग्गी झोपड़ी के आगे दीवार बनाकर उसे छुपाने की कोशिश भी कर रही है.”,

प्रशासन ने अहमदाबाद एअरपोर्ट से हासोल सर्कल के बीच आने वाली झुग्गी झोपड़ी के आगे दीवार बनाकर यहां की ग़रीबी और लोगों के हालात को छुपाने की कोशिश की है. जिस वजह से यहां रहने वाले लोग काफ़ी ग़ुस्से में हैं.

इस झुग्गी में रहने वाले महेश का कहना है कि अब तक यहां हरा कपड़ा डाला जाता था लेकिन अब दीवार बनाई जा रही है. सरकार को ग़रीबों से शर्म आती है तो ग़रीबी हटाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए ना कि दीवार बनानी चाहिए.

वहीं, इस दीवार को लेकर जब अहमदाबाद की मेयर बीजल पटेल को पूछा गया तो उन्होंने इस पूरे मामले से अंजान होने की बात कही. साफ़ है कि इसके पहले जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, चीन के शी जिनपिंग और इज़रायल के नेतन्याहू यहां आए थे तब हरे पर्दे से पूरे झुग्गी को छुपा दिया गया था.

मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं. इस दौरान ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम के मंच पर उनका अहमदाबाद में स्वागत होगा.

बताया जा रहा है कि अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डांडिया खेलते नजर आ सकते हैं. इससे पहले, मोदी साबरमती के किनारे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ झूला झूलते नजर आ चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल ही में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. जहां एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

Source: Aaj Tak

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *