दीपिका कक्कड़ से लेकर गुंजन वालिया तक, कभी एयर होस्टेस थीं ये 6 टीवी ऐक्ट्रेसेस!

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई ऐक्टर और ऐक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत किसी और प्रफेशन से की थी, लेकिन बाद में वे ऐक्टिंग में आ गए। शोबिज इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जो कभी इंजिनियर, फटॉग्रफर्स, डॉक्टर, टीचर या फिर कुकिंग लाइन में थे, लेकिन बाद में उन्हें ऐक्टिंग का ऐसा कीड़ा काटा कि सब छोड़कर मुंबई नगरी आ गए। टीवी इंडस्ट्री में तो कई ऐसे ऐक्टर्स और ऐक्ट्रेसेस हैं जो एविएशन फील्ड में काम कर चुके हैं। क्या आप जानते हैं कि आपकी कई फेवरिट टीवी हिरोइनें एयर होस्टेस रह चुकी हैं? ये हिरोइनें टीवी की दुनिया में आने से पहले बड़ी-बड़ी एयरलाइन्स में बतौर एयर होस्टेस काम कर चुकी हैं। कुछ तो ऐसी भी हैं, जिन्होंने एविएशन का कोर्स शुरू किया था, लेकिन ऐक्टिंग का चस्का ऐसा लगा कि सब छोड़कर हिरोइन बनने चली आईं। इनमें से कुछ हिरोइनें आज टीवी इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं और हाइपेस्ट पेड की कैटिगरी में शुमार हैं। सिर्फ हिरोइनें ही नहीं, बल्कि धीरज धूपर और सुदीप साहिर जैसे ऐक्टर्स भी हैं जो केबिन क्रू के तौर पर काम कर चुके हैं।

पॉप्युलर टीवी ऐक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ इब्राहिम ने टीवी पर ‘सिमर’ बहू’ से लेकर ‘कहां हम कहां तुम’ की सोनाक्षी रस्तोगी के किरदार में लाखों लोगों का दिल जीता है। लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि ऐक्ट्रेस बनने से पहले दीपिका कक्कड़ ने बतौर एयर होस्टेस अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई सालों तक एक पॉप्युलर एयरलाइन के साथ काम किया। उनका सपना इंटरनैशनल एयरलाइन्स में बतौर एयर होस्टेस काम करने का था, लेकिन हेल्थ इशूज के कारण ऐसा नहीं हो पाया। बाद में ऐक्टिंग में करियर बनाने के लिए दीपिका ने नौकरी छोड़ दी और मॉडलिंग में आ गईं।

नेहा सक्सेना फिलहाल टीवी से दूर हैं, लेकिन एक वक्त पर वह टीवी का जाना-माना चेहरा रही हैं। ‘सजन घर जाना है’ टीवी शो से डेब्यू करने वालीं नेहा सक्सेना ने ‘तेरे लिए’, ‘नच बलिए 7’, ‘झलक दिखला जा 9’, ‘प्यार तूने क्या किया’ और ‘सिद्धिविनायक’ जैसे टीवी शोज में काम किया। लेकिन ऐक्टिंग में आने से पहने नेहा सक्सेना भी एयर होस्टेस रह चुकी हैं। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से एविशन में डिप्लोमा किया था।

‘बिग बॉस 13’ फेम टीवी ऐक्टर पारस छाबड़ा के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहीं ऐक्ट्रेस आकांक्षा पुरी एक इंटरनैशनल केबिन क्रू का हिस्सा थीं। इसी दौरान उन्होंने मॉडलिंग में एंट्री की और फिर 2013 में फिल्म व टीवी में आ गईं। फिल्मों में वह 2013 से सक्रिय थीं, लेकिन बॉलिवुड में उन्होंने मधुर भंडारकर की 2015 में आई फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ से डेब्यू किया। इन दिनों वह टीवी शो ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में माता पार्वती के रोल में नजर आ रही हैं।

टीवी ऐक्ट्रेस गुंजन वालिया ने भी एयर होस्टेस के रूप में करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बाद में इस फील्ड को छोड़कर वह मॉडलिंग और ऐक्टिंग की दुनिया में आ गईं। गुंजन वालिया ने ‘केसर’, ‘ऐसा देश है मेरा’, ‘कुछ अपने कुछ पराये’, ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’, ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’ और ‘नागिन’ के अलावा कई और टीवी सीरियलों में काम किया है।

केसर और ‘काव्यांजलि’ के अलावा ‘अदालत’ व ‘सावधान इंडिया’ जैसे टीवी शोज में काम कर चुकीं ऐक्ट्रेस नंदिनी सिंह ने फिल्मों में भी काम किया है। बॉलिवुड में उन्होंने गोविंदा और संजय दत्त स्टारर ‘एक और एक ग्यारह’ से डेब्यू किया था। लेकिन ऐक्टिंग में आने से पहले नंदिनी सिंह एक पॉप्युलर एयरलाइन के साथ बतौर एयर होस्टेस काम करती थीं।

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा बहू का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुईं हिना खान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। आज उनकी गिनती टीवी की टॉप और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिरोइनों में होती है। पर ऐक्टिंग से पहले हिना खान ने भी एयर होस्टेस बनने का सपना देखा था और उन्होंने इसका कोर्स भी किया था। लेकिन बीच में कोर्स छोड़कर हिना खान ने ऐक्टिंग की दुनिया में एंट्री कर ली।

Source:- Navbharat Times 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *