नर्स ने गलती से छू लिया था कोरोना मरीज का मोबाइल, हो गई संक्रमित !

दिल्ली के तीन डॉक्टरों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद अब चंडीगढ़ का एक डॉक्टर और पंचकूला की एक नर्स भी COVID-19 से संक्रमित हो गए हैं. चंडीगढ़ में मंगलवार को दो संदिग्ध मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए जाने और एक मरीज की मौत के बाद पीजीआई और GMCH मेडिकल कॉलेज चंडीगढ़ के दर्जनभर डॉक्टरों और 45 नर्सिंग स्टाफ को क्वारनटीन में भेज दिया गया है.

जिन लोगों को क्वारनटीन में भेजा गया है उसमें पीजीआई के 5 डॉक्टर, 22 नर्सिंग कर्मचारी, 5 सफाई कर्मचारी और 4 हॉस्पिटल अटेंडेंट शामिल हैं. बाकी के 5 डॉक्टर दो इमरजेंसी मेडिकल अधिकारी और एक रेडियोग्राफर सेक्टर 16 के मेडिकल कॉलेज में कार्यरत थे, उन्हें क्वारनटीन के लिए भेजा गया है.

हैरानी की बात यह है कि पंचकूला की 32 वर्षीय नर्स ने एक मरीज का मोबाइल फोन छूने की हिमाकत कर दी थी, बस उसी से संक्रमण हो गया. नर्स को उसी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है, जहां संक्रमित महिला भर्ती है. अब नर्स के परिवार के चार सदस्यों और जिस मकान में रहती थी उसके मकान मालिक और उसकी पत्नी को भी क्वारनटीन में भेजा गया है.

चंडीगढ़ के जिस डॉक्टर को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है, उसकी उम्र 40 साल है. वह मोहाली के एक निजी अस्पताल में कार्यरत था. डॉक्टर ने कनाडा से आए एक संक्रमित दंपति को देखा था. जिसके बाद वह खुद संक्रमण का शिकार हो गए.

Source:- Aaj Tak 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *