SWITZERLAND से लेकर मनाली तक में बॉलीवुड सितारों ने खरीद रखा है हॉलीडे होम !

हर किसी का दिल करता है, काम से छुट्टी लेकर निकल जाएं पहाड़ों की ओर। इस मामले में हमारे बॉलीवुड स्टार्स काफी लक्की हैं। देश से लेकर विदेश तक में बंगले खरीदने वाले स्टार्स ने महशूर हिल स्टेशनस में भी बनाए हुए हैं अपने हॉलीडे होम्स । तो चलिए देखते हैं किस-किस स्टार ने पहाड़ों पर बनाए हैं अपने घर, जहां फुर्सत मिलते ही ये गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए ये निकल पड़ते हैं।

कंगना रनौत

बॉलीवुड की पंगेबाज एक्ट्रेस कंगना रणौत हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर के छोटे से गांव सूरजपुर की रहने वाली हैं। ऐसे में पहाड़ों से कंगना का प्यार तो लाज़िमी है। कंगना ने अपने परिवार के लिए मनाली जैसे खूबसूरत पहाड़ी शहर में आलिशान घर बनवाया है।

30 करोड़ में बने 8 कमरों वालों यह घर उन्होने मनाली की परंपरागत काष्ठकुणी शैली के अनुसार बनवाया है। घर के सामने से ही बर्फ से लदे पहाड़ों का खूबसूरत नज़ारा देखने को मिलता है। लॉकडाउन के समय में कंगना अपने परिवार के साथ इसी घर में रह रही हैं।

सैफ अली खान – करीना कपूर खान

दुनिया के सबसे खूबसूरत और महंगी जगहों में से एक है स्विट्जरलैंड। स्विट्जरलैंड में पटौदी के नवाब सैफ अली खान ने अपनी बेगम करीना कपूर खान के लिए शानदार घर खरीदा हुआ है। बर्फ से लदी ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और हरे-भरे मैदान करीना को जन्नत का अहसास दिलाते हैं।

अपने एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था कि – उनकी आखिरी इच्छा स्विटज़रलैंड के गस्टाड में छुट्टियां बिताने की होगी। साल में एक बार सैफ-करीना तैमूर के साथ गस्टाड में छुट्टियां मनाने ज़रुर जाते हैं।

आमिर खान

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने मुंबई से दूर छोटे से पहाड़ी एरिया पंचगनी में अपना शानदार हॉलीडे होम बनाया हुआ है। आमिर का ये बंगला वहां के सबसे खूबसूरत बंगलों में से एक है। लगभग 2 एकड़ में फैली इस प्रॉपर्टी को आमिर ने 7 करोड़ की कीमत में होमी अदजानिया से खरीदा था।

आपको बता दें, कि आमिर ने 2005 में किरण रॉव के साथ शादी पंचगनी के इसी बंगले में की थी, जिसके बाद आमिर और किरण को ये बंगला इतना पसंद आ गया कि उन्होने कुछ ही महीनों बाद खरीद भी लिया। आमिर अक्सर अपनी वैडिंग एनीवर्सरी या जन्मदिन सैलीब्रेट करने के लिए पंचगनी जाते रहते हैं।

अक्षय कुमार.

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का कनाडा प्रेम जगजाहिर है। अक्षय के पास कैनेडियन सिटीजनशिप है, कनाडा शहर की खूबसूरती अक्षय को इतनी लुभाती है, कि उन्होने कनाडा में एक पूरी पहाड़ी ही खरीदी हुई है, जहां उन्होने अपने परिवार के लिए शानदार हॉलीडे होम बनाया हुआ है। अक्षय अपने परिवार के साथ गर्मियों की छुट्टियां स्पेंड करने वहां जाते हैं।

शिल्पा शेट्टी – राज कुन्द्रा

आलिशान घरों की शौकिन शिल्पा शेट्टी का एक घर बर्फीली पहाड़ी पर ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। लदंन के वेयब्रिज(Weybridge) में सेंट जॉर्ज हिल के पॉश इलाके में स्थित है शिल्पा-राज का आलिशान महलनुमा बंगला राजमहल। राज ने ये बंगला शिल्पा को गिफ्ट दिया है। शिल्पा को अपने सभी घरों में से सबसे ज्यादा पसंद है राजमहल। जिसमें 7 कमरे है। गर्म पानी का इनडोर स्विमिंगपूल है। और सभी अत्याधुनिक सुख-सुविधाएं मौजूद हैं।

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती सफल बिजनेसमैन भी हैं। भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन्स में से एक ऊटी में मिथुन के कई होटल हैं। अपनी एक फिल्म की शुटिंग के दौरान मिथुन ऊटी आए थे, जिसके बाद उन्हें यह जगह इतनी पसंद आई कि ऊटी शहर में मिथुन ने अपने लिए परिवार के लिए शानदार रिसॉर्ट स्टाइट होटल कम हॉलीडे होम बनवा डाला। फिल्मों से दूर, मिथुन अब अपनी खराब तबीयत की वजह से ऊटी में बने अपने होटल होम मोनार्क सफारी पार्क में ज्यादा रहते हैं। ऊटी से उनका लगाव उन्हें मुंबई से दूर रखे हुए है।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के अन्ना सुनील शेट्टी को हरे-भरे पहाड़ों और वहां के ठंडे मौसम से बेहद प्यार है, यही वजह है कि सुनील शेट्टी के पास खंडाला में एक आलिशान और बड़ा बंगला है, जहां अक्सर सुनील अपने परिवार के साथ रहने जाते हैं। इतना ही नहीं छोटे से पहाड़िया एरिया इगतपुरी में भी सुनील का एक शानदार बंगला है, जो मानसून में वहां के मौसम का लुत्फ उठाने के लिए सबसे सही जगह है।

नीना गुप्ता

देवभूमि उत्तराखंड के मुक्तेश्वर में सीनियर एक्टर नीना गुप्ता का बेहद खूबसूरत हॉलीडे होम है। अक्सर नीना गुप्ता अपने हसबैंड और दोस्तों के साथ मुक्तेश्वर में सुकून भरी छुट्टियां बिताने आती हैं। ल़ॉकडाउन के दौरान नीना गुप्ता अपने मुक्तेश्वर वाले घर में ही रह रही हैं।

Source:- E- 24 Bollywood

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *