जब फिल्म के बीच में ही इन अभिनेत्रियों को मिल गई थी ‘गुड न्यूज़’…! प्रेग्नेंसी न्यूज़ ने उड़ा दिए थे फिल्ममेकर्स के होश !

हर औरत के लिए ‘मां’ बनने का अहसास जिंदगी के सबसे खूबसूरत पलों में से होता है। यूं तो हर औरत की ‘प्रेग्नेंसी न्यूज़’ अपने साथ ढ़ेरों खुशियां लेकर आती है। लेकिन बॉलीवुड में किसी हिरोइन के मां बनने की खबर एक अलग नज़रिये के साथ भी देखी जाती है। इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो उस वक्त प्रेग्नेंट हुई जब वह किसी बड़ी फिल्म का हिस्सा थीं और शूटिंग कर रही थीं। ऐसे में हिरोइन के गर्भवती होने की खबर उन फिल्मों के मेकर्स के लिए टैंशन का सबब बन गईं। हांलाकि उन अभिनेत्रियों ने अपनी फिल्मों के मेकर्स को निराश नहीं किया। या तो फिल्म छोड़ दी या फिर बिना डिले किये अपनी फिल्मों का काम खत्म किया।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान दूसरी बार ‘मां’ बनने जा रही हैं। तैमूर की मम्मा करीना को जब अपनी सेकेंड प्रेग्नेंसी की गुड न्यूज़ मिली तब वह फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढ़ा’ का हिस्सा थीं। हांलाकि कोरोना संक्रमण के चलते फिल्म की शूटिंग पर ब्रेक लगा हुआ था। लेकिन करीना ने फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू होते ही दिल्ली जाकर अपने हिस्से की शूटिंग निपटा डाली।

ऐसा ही वाक्या तब हुआ था जब करीना पहली बार मां बनने वाली थीं। करीना ने ‘वीरे दी वेडिंग’ फिल्म साइन की ही थी और उन्हें गुड न्यूज़ मिल गई थी। जिसके बाद उन्होने फिल्म के प्रोड्यूसर्स अनिल कपूर और रीहा कपूर को इन्फोर्म करते हुए कोई दूसरी हिरोइन को साइन करने की बात की। हांलाकि उन्होने करीना के कमबैक का इंतज़ार करने का फैसला लिया। तैमूर के जन्म के बाद ‘वीरे दी वेडिंग’ करीना की कमबैक फिल्म रही। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को उनके गर्भवती होने की खबर तब मिली थी जब वह फिल्म ‘देवदास’ में चंद्रमुखी बनी देवदास के इश्क में गिरफ्तार थीं। हांलाकि उन्होने प्रेगनेंट होने का बाद भी फिल्म की शूटिंग रुकने नहीं दी। फिल्म के गाने ‘हम पर ये किसने हरा रंग डाला’ को जब माधुरी ने शूट किया उस वक्त वह तीन महीने की प्रेग्नेंट थीं। इस गाने में माधुरी ने जबरदस्त डांस किया था।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होने हमेशा अपनी फैमिली और बेटी को अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा तवज्जो दी है। ऐश्वर्या को जब उनके मां बनने की खबर पहली बार मिली थी तब ऐश्वर्या मधुर भंडारकर की फिल्म ‘हिरोइन’ की शूटिंग कर रही थीं। प्रेग्नेंसी न्यूज़ मिलते ही ऐश्वर्या ने फिल्म को लटकाने की बजाए उसे छोड़ने का फैसला ले लिया था। फिल्म में ऐश्वर्या को रिप्लेस कर करीना कपूर को साइन किया गया। हांलाकि तब तक फिल्म के काफी सीन्स शूट हो चुके थे। और मेकर्स को नुकसान भी उठाना पड़ा था।

जूही चावला

जूही चावला दो बच्चों की मां हैं। जूही को अपनी पहली प्रेग्नेंसी की खबर मिली थी जब वह एक स्टेज शो के लिए विदेश जाने वाली थीं। जूही ने फिर भी वह शो में हिस्सा लिया था। इसके बाद फिल्म झंकार बीट्स की शूटिंग के दौरान उन्हें दूसरी बार मां बनने की गुड न्यूज़ मिली थी। जूही ने बिना रुके अपने हिस्से की शूटिंग फिनिश की थी।

श्रीदेवी

श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी शुरुआती दिनों में काफी विवादों में घिरी रही थी। कहा जाता है कि श्रीदेवी बोनी कपूर से शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। उस वक्त वह फिल्म ‘जुदाई’ में काम कर रही थीं। और बोनी कपूर फिल्म के प्रोड्यूसर थे। हांलाकि श्रीदेवी ने फिल्म की शूटिंग खत्म की और फौरन ही फिल्मों से ब्रेक ले लिया। ‘जुदाई’ की रिलीज़ के बाद श्रीदेवी ने बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर को जन्म दिया था।

काजोल

दो बच्चों की मम्मी काजोल जब फिल्म ‘वी आर फैमिली’ की शूटिंग कर रही थीं, तब उन्हें अपनी सेकेंड प्रेग्नेंसी की खबर मिली थी। हांलाकि काजोल ने भी बिना ब्रेक लिए फिल्म का काम जल्दी-जल्दी खत्म किया और मेटरनिटी ब्रेक पर चली गईं। काजोल ने 2010 में बेटे युग को जन्म दिया।

Source: E 24

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *