बॉलीवुड की 5 अभिनेत्रियां जिन्होंने दूसरे धर्म के लड़के से की शादी,परिवार को भी नहीं हुआ ऐतराज !

भारत में आज भी लोग जहाँ जाती के नाम पर लड़ते रहते हैं वहीं बॉलीवुड में लोग जाती सम्प्रदाय से परे हो कर इंसान के प्यार को देखते हैं। यहीं वजह है की बॉलीवुड में आपको हर दूसरे कलाकार की इंटर कास्ट मैरिज देखने को मिल जाएगी। आज हम आपको ऐसे ही कुछ अभिनेत्रियों के नाम बताएंगे जिन्होंने अपने धर्म के बंधन से मुक्त हो कर अपना जीवनसाथी चुना है।

1.  करीना कपूर :

करीना कपूर बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक रहीं हैं। यूँ तो फिल्म इंडस्ट्री में करीना का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा है। लेकिन करीना की डोर ‘सैफ’ के हाथ में आ कर रुकी। करीना पंजाबी परिवार से हैं जबकि सैफ मुस्लिम। इतना ही नहीं सैफ पहले से शादीशुदा भी थे लेकिन दोनों ही बातों से करीना को कोई फर्क नहीं पड़ा। दिया मिर्ज़ा : दिया मिर्ज़ा मिस एशिया रहीं हैं। वे खुले खयालों वाली अभिनेत्री और मॉडल हैं। यही वजह है की मुस्लिम हो कर भी उन्होंने एक हिन्दू लड़के (साहिल सांघा) को अपना जीवन साथी के रूप में चुना। आज दिया अपने पति के साथ सुखी जीवन व्यतीत कर रहीं हैं

2. आयशा टाकिया :

बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों की बात की जाए तो इसमें ‘आयशा टाकिया’ का नाम निश्चित ही ऊँचे पायदान पर आएगा। आयशा टाकिया ने वर्ष 2009 में ‘फरहान आज़मी’ से विवाह किया। आयेशा एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती थी वहीं फरहान एक मुस्लिम परिवार से हैं।

3. सोहा अली खान :

सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अपने बॉयफ्रेंड ‘कुणाल खेमू’ से वर्ष 2015 में विवाह कर लिया। बता दें की सोहा और कुणाल की इंटर कास्ट मैरिज थी लेकिन दोनों के परिवारों को इससे कोई दिक्कत नहीं हुई।

4. संजय दत्त और मान्यता दत्त

अब इस लिस्ट में अगला नंबर आता है सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त का. संजय दत्त ने साल 2008 में अभिनेत्री मान्यता दत्त से शादी रचाई थी. बता दें, मान्यता का असली नाम दिलनवाज़ शेख है और वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. मान्यता ने कुछ फिल्मों में आइटम नंबर भी किये हैं.

5. दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा

दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा पहली बार एक दूसरे से साल 2009 में मिले थे. तभी से दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था. पांच साल डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली. दिया का जन्म 9 दिसंबर 1981 में हुआ था. बता दें, दिया ने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है. मिस ब्यूटीफुल स्माइल और व्यूवर्स चॉइस अवार्ड जीतने के बाद दिया काफी चर्चा में आई थीं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *