बिग बॉस के 10 अंदरुनी राज, हमसे जान लीजिए आज, हर सीजन में कैसे बेवकूफ बनते हैं दर्शक?

साल 2006 में भारतीय टेलीविजन में रियलिटी शो बिग बॉस ने दस्तक दी थी। तब से अब तक बिग बॉस के 12 सीजन हो चुके हैं। बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें आज भी बिग बॉस के घर के नियम समझ नहीं आते। कुछ ऐसे भी दर्शक हैं जो शो में दिखाई जा रही हर चीज को सच मान लेते हैं। ऐसा नहीं है आपको बता दें कि बिग बॉस में जो दिखाया जाता है असल में वो शो की हकीकत नहीं हैं…बात करेंगे उन 10 सच की, जिन्हें अभी तक आप सच मानते आ रहे थे…

आपको जाकर हैरानी होगी कि शो के 11 सीजन में से एक भी सीजन में वाइल्ड कार्ड से एंट्री करने वाले किसी भी कंटेस्टेंट ने शो नहीं जीता है। बिग बॉस देखने वाले हर शख्स को पता हो कि शो का सेट मुंबई के लोनावाला में लगता है। बहुत कम लोगों को पता है कि ये पूरा एरिया रिमोट किया जाता है। यहां सेलेब्स, क्रू मेंबर और मीडिया के अलावा कोई भी नहीं भटक सकता है।

बिग बॉस के घर में पहली विदेशी कंटेस्टेंट जेड गुडी थी। जेड शो के सीजन 2 में नजर आई थीं, लेकिन कैंसर की वजह से उन्हें शो बीच में ही छोड़ना पड़ा। बता दें कि बिग बॉस में विदेशी कंटेस्टेंट पमेला एंडरसन ने भी हिस्सा लिया था। लेकिन वह शो में केवल तीन दिन ही ठहरी थीं। इन तीन दिनों की उनको 2.50 करोड़ रुपये बतौर फीस दी गई थी जो बहुत ही चौकाने वाली रकम है।

शो में अकसर देखा जाता है कि कंटेस्टेंट्स को घर में काम बांट दिया जाता है। कोई बाथरूम साफ करता है तो कोई वॉशरूम तो कोई किचन का काम करता है तो कोई घर की सफाई। लेकिन आपको बता दें कि असल में घर की सफाई के लिए सफाईकर्ता लगाए हुए हैं। लेकिन कैमरों में सिर्फ कंटेस्टेंट्स की थोड़ी बहुत साफ-सफाई के सीन दिखा दिए जाते हैं।

शो के नियम के मुताबिक कोई भी कंटेस्टेंट दिन में नहीं सो सकता। लेकिन कंटेस्टेंट्स घर में ऐसी जगह ढूंढते हैं जहां कैमरे की नजर उनपर ना पड़े और उसके बाद वे जुगाड़ कर दिन की नींद पूरी करते हैं।

शो के सीजन 8 में गौतम गुलाटी ने बाजी मारी थी और वह शो के अबतक के सबसे नौजवान विनर रहे हैं। बता दें कि शो के दौरान उनकी उम्र केवल 27 साल थी। इस सीजन में फराह खान को भी देखा गया था।

खैर ये तो सभी जानते हैं कि शो में कुछ कपल ऐसे भी होते हैं जो रात को इंटीमेट होते नजर आते हैं। लेकिन फैमिली शो होने की वजह से कपल के बीच होने वाले इंटीमेट सीन्स को कट कर दिया जाता है।

बिग बॉस के घर में में कई अवसरों पर एक हॉन्टेड देखने को मिलता है। लेकिन हकीकत यह है कि वह शो का एक हिस्सा है जिसमें कंटेस्टेंट्स ये कहते दिखाई देते हैं कि उन्होंने किसी औरत की भटकती आत्मा को देखा है।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *