जन्मदिन के दिन ही आयुष्मान खुराना के लिए बुरी खबर, रिलीज के कुछ घंटों बाद ही लीक हो गई ‘ड्रीम गर्ल’

आज आयुष्मान खुराना का जन्मदिन है और जन्मदिन के दिन ही उन्हें अपनी फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ को लेकर झटका लग सकता है। दरअसल 30 करोड़ के लागत से बनी आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा की फिल्म ड्रीम गर्ल HD प्रिंट में लीक हो गई है। फिल्म के ट्रेलर और गानों को फैंस का शानदार रिस्पॉन्स मिला था लेकिन रिलीज के कुछ ही घंटों बाद फिल्म का लीक हो जाना कलेक्शन पर असर डाल सकता है।

फिल्म को पायरेटेड डाउनलोड के लिए कई वेबसाइटों पर उपलब्ध कराया गया है। ऐसे में फिल्म का लीक हो जाना मेकर्स के लिए नुकसान भरा साबित हो सकता है। हालांकि, फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन आयुष्मान के चेहरे पर मुस्कान जरूर ला सकता है। ‘ड्रीम गर्ल’ (Dream Girl) फिल्म ने पहले दिन 10 करोड़ 5 लाख का कलेक्शन किया है। इस आंकड़े के साथ ही ‘ड्रीम गर्ल’ आयुष्मान के फिल्मी सफर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है।

लेकिन रिलीज के दिन ही फिल्मों का लीक हो जाना चिंता का विषय बना हुआ है। हाल ही में, प्रभास की फिल्म साहो, कंगना रनौत और राजकुमार राव की ‘जजमेंटल है क्या’ भी पायरेसी साइट पर एचडी प्रिंट के साथ लीक हुई थी। पहले सिर्फ दक्षिण भारतीय फिल्में ही लीक हुआ करती थीं लेकिन अब इस अवैध साइट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की की भी नींद उड़ा रखी है। इससे पहले कई बड़े बजट की फिल्में लीक होने की वजह से कमाई पर असर देखने को मिला है।

सरकार द्वारा बैन लगाए जाने के बावजूद इस अवैध साइट पर लगाम नहीं लग पाई है। हालांकि इसी साल मोदी सरकार ने फिल्मों की पायरेसी रोकने के लिए सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 में बदलाव को मंजूरी दी थी। इस बदलाव के बाद अगर कोई भी व्यक्ति सिनेमाघरों में फिल्मों को रिकॉर्ड करता पकड़ा गया तो उस पर 10 लाख रुपए तक का जुर्माना हो सकता है। इसके अलावा आरोपी को तीन साल तक की जेल भी हो सकती है। लेकिन इसके बाद भी फिल्मों का लीक होना रुक नहीं रहा है।

फिल्म समीक्षकों के मुताबिक अगर फिल्म ऐसा ही कलेक्शन करती रही तो पहले हफ्ते में ही बजट निकालने में कामयाब हो जाएगी। ‘ड्रीम गर्ल’ फिल्म में आयुष्मान के अलावा नुसरत भरूचा मुख्य किरदार में हैं। इस फिल्म में आयुष्मान ने पूजा नाम की लड़की का किरदार निभाया है जो मर्दों से महिलाओं की आवाज में बात करता है। आयुष्मान का किरदार पैसों के लिए इस जॉब को दिल से निभाता है और पूजा बनकर लोगों को अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाता है। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *