एवेंजर्स एंडगेम में गूंजेगा हिंदुस्तानी तराना, इस संगीतकार को मिला मौका

किसी कहानी के क्लाइमेक्स तक पहुंचने के लिए अगर दर्शकों ने एक के बाद 21 फिल्में देखी हों और वह भी सिर्फ 10 साल के भीतर तो जाहिर है कि इस कहानी में जान है। ये कहानी है मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स के सुपरहीरोज की जिसकी समापन कड़ी एवेंजर्स एंडगेम के लिए आस्कर विजेता ए आऱ रहमान हिंदुस्तानी एंथेम तैयार करने जा रहे हैं।

जी हां, एवजेंर्स सीरीज की आखिरी कड़ी एवेंजर्स एंडगेम की रिलीज से पहले ही इसे बनाने वाली कंपनी मार्वेल स्टूडियोज और इसे दुनिया भर में वितरित कर रही कंपनी डिजनी स्टूडियोज ने भारतीय दर्शकों को एक के बाद एक सरप्राइज देने की जबर्दस्त तैयारियां शुरू कर दी हैं। गजनी के निर्देशक ए आऱ मुरुगादॉस इसके साउथ संस्करण के संवाद लिख रहे हैं।

फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के दो निर्देशकों में से एक जो रूसो फिल्म का प्रचार भी भारत से ही शुरू रहे हैं। जो रुसो 1 और 2 अप्रैल को मुंबई में होंगे और 1 अप्रैल को ही मार्वेल स्टूडियोज ने एवेंजर्स एंडगेम का हिंदुस्तानी एंथेम रिलीज करने का फैसला किया है। और, इस एंथेम को बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है संगीत की मौजूदा दुनिया के सबसे बड़े सूरमा ए आर रहमान को। ये गाना रहमान तीन भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगू में तैयार करेंगे।

एवेंजर्स एंडगेम का हिस्सा बनने पर रहमान भी काफी उत्साहित हैं। वह कहते हैं, ‘मेरे अपने परिवार में मार्वेल के इतने फैंस हैं कि मैं दिन रात इनकी फरमाइशों से घिरा रहता हूं। और, ये फरमाइशें थीं एवेंजर्स एंडमेग के लिए कुछ ऐसा तैयार करने की जो कहानी पर फिट बैठे और भारतीय प्रशंसकों को भी संतुष्ट करे।’ रहमान ने इस गाने की तीनों भाषाओं के संस्करणों पर काम शुरू भी कर दिया है।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *