अमिताभ ने ‘बच्चन’ और अपने धर्म को लेकर किया खुलासा, बताया क्यों बदल लिया उपनाम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह किसी भी धर्म से संबंध नहीं रखते हैं। उन्होंने ये बात ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 11 में गांधी जयंती पर खास एपिसोड की शूटिंग के दौरान बोली है। अमिताभ बच्चन के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है। शो में अमिताभ ने अपने उपनाम को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने गांधी जयंती के दिन समाजशास्त्री बिंदेश्वर पाठक के साथ केबीसी का खास एपिसोड शूट किया। इस दौरान बिंदेश्वर पाठक और अमिताभ बच्चन ने ढेर सारी बातें कीं और कुछ किस्से भी सुनाए। अमिताभ बच्चन ने उन्हें बताया कि उनका उपनाम बच्चन नहीं बल्कि श्रीवास्तव है। अमिताभ ने ये भी बताया कि उन्होंने अपना उपनाम श्रीवास्तव ना रखकर बच्चन क्यों रखा।

बिग बी ने कहा- ‘मेरा उपनाम श्रीवास्तव है। हम इसमें कभी विश्वास नहीं करते थे, क्योंकि मेरे पिता इस चीज के खिलाफ थे। मैंने बच्चन इसलिए रखा क्योंकि ये उपनाम बच्चन किसी धर्म से संबंधित नहीं है। मुझे इस बात पर गर्व है कि इस नाम का उपयोग करने वाला मैं घर का पहला सदस्य हूं।’ अमिताभ ने उपनाम से जुड़ा एक और किस्सा बताते हुए कहते हैं-‘जब मैं किंडरगार्टन में प्रवेश ले रहा था तो मेरे पिता से उपनाम पूछा गया और जब भी जनगणना के समय कर्मचारी मेरे पास आते है और मुझसे मेरे धर्म के बारे में पूछते हैं तो मेरा जवाब यही होता है कि मेरा कोई भी धर्म नहीं है, मैं एक भारतीय हूं।’

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने और भी कई खुलासे किए। वहीं न्यूज 18 की खबर की मानें तो अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का सीजन 11 अपने अंतिम दौर से गुजर रहा है। खबर के अनुसार जल्द ही सीजन 11 खत्म होने वाला है। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के खत्म होने के बाद चर्चित सीरियल ‘बेहद 2’ के शुरू होने की संभावना है। हाल ही में ‘बेहद 2’ का प्रोमो सामने आया है। जिसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘बेहद 2’ केबीसी के समय पर आएगा।

‘बेहद 2’ की मुख्य अभिनेत्री जेनिफर विंगेट ने साफ तौर पर तो नहीं लेकिन बातों-बातों में कहा है कि उनका ये सीरियल अमिताभ बच्चन के ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ को रिप्लेस करने जा रहा है। हालांकि अभी तक शो के समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ‘बेहद 2’ के प्रोमो को जेनिफर विंगेट ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस प्रोमो को उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं।

Source: Amar Ujala

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *