देशभर में कोरोना वायरस के 28 मरीजों में 3 ठीक हुए, बनाई गईं 19 नई लैब- स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना वायरस (Corona Virus) पर दिल्ली में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harshvardhan) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, ‘केंद्र की टीम ने देशभर में दौरा किया है.’ हर्षवर्धन ने बताया, ‘इटली से आए 16 पर्यटक कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं. इसके अलावा उसके ड्राइवर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव है.

आगरा में 6 मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. देश में इस वक्त कुल 25 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव हैं. दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक मरीज कोरोना से पीड़ित है. वहीं केरल में कोरोना से पीड़ित 3 मरीज ठीक हो गए हैं.’

उन्होंने कहा, ‘ईरान में लैब बनाने पर विचार किया जा रहा है और तीन वैज्ञानिकों को ईरान भेजा जा रहा है. एक वैज्ञानिक पहले से ही ईरान में मौजूद है. जांच के बाद भारतीयों को ईरान से वापस लाया जाएगा.’ हर्षवर्धन ने कहा कि संदिग्ध मरीजों के लिए अलग वार्ड बनाए जा रहे हैं. कोरोना की जांच के लिए 19 नई लैब बनाई गई हैं. पहले चरण में 15 लैब तैयार हैं.’ उन्होंने कहा कि 3 बजे ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक है.

हर्षवर्धन ने कहा, ‘दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि सभी अस्पताल में अच्छी क़्वालिटी की फैसिलिटी वाले वार्ड तैयार रखें. इसके अलावा आइसोलेशन की फैसिलिटी बढ़ाएं. दिल्ली के केस में 66 लोग और ट्रेस किए गए हैं.’ उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग जारी है. कल शाम तक एयरपोर्ट पर 5 लाख 89 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई.

Source: Zeenews

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *