80 के दशक में दर्शकों पर राज करने वाली ये 8 हसीनाएं अब दिखती हैं ऐसी..

‘जुम्मा चुम्मा’ गर्ल किमी काटकर (Kimi Katkar) से लेकर ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) समेत बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिन्होंने 80 के दशक में सिर्फ इंडस्ट्री पर ही नहीं बल्कि दर्शकों के दिलों पर भी राज किया. हरकोई उन दिनों इन अदाकाराओं की सुंदरता और अदाओं का कायल था. आज हम अपनी इस खास रिपोर्ट में उन एक्ट्रेसेस के शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन (Shocking Transformation) से रूबरू करा रहे हैं. इन फोटो में इन्हें देखने के बाद आप एक नजर में पहचान नहीं पाएंगे.

1.  सोनू वालिया

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनू वालिया को ‘खून भरी मांग’ में उनके काम के लिए जाना जाता था. इस फिल्म में उनके साथ कबीर बेदी और रेखा मुख्य भूमिकाओं में थे. इन दिनों सोनू वालिया अमेरिका में रहती हैं.

2. बिंदिया गोस्वामी

बिंदिया गोस्वामी ने ‘खट्टा मीठा’ (1977) और ‘प्रेम विवाह’ (1979) जैसी फिल्मों से लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल की. इसके बाद ऋषिकेश मुखर्जी की ‘गोलमाल’ (1979) ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. बॉलीवुड में जबरदस्त सफलता पाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता विनोद मेहरा से शादी की, लेकिन 4 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया.

3. फराह नाज

फराह नाज, जिन्हें आमतौर पर फराह के नाम से भी जाना जाता है. फराह बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन हैं. अभिनेत्री ने 1985 में यश चोपड़ा की फिल्म ‘फासले’ से अपनी शुरुआत की थी. उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी.

4. मंदाकिनी

राज कपूर की ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली मंदाकिनी का असली नाम यासमीन जोसेफ है. इस फिल्म में कई बोल्ड सीन्स देने के बाद एक्ट्रेस रातों रात स्टार बन गईं. फिलहाल मंदकिनी एक सिंपल लाइफ जी रही हैं.

5. रंजीता कौर

बॉलीवुड अभिनेत्री रंजीता कौर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘लैला मजनू’ में ऋषि कपूर के साथ लीड एक्ट्रेस के तौर पर की थी. उन्होंने ‘पति पत्नी और वो’, ‘अंखियां के झरोखों से’ और ‘गुनाहों का देवता’ जैसी कई फिल्मों में काम किया. उन्हें अमिताभ बच्चन की ‘सत्ते पे सत्ता’ के लिए भी जाना जाता है.

6. अनीता राज

अनीता राज अपने जमाने की बेहद लोकप्रिय अदाकारा रही हैं. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम गीत’ से की थी. अनीता राज इस समय टीवी के फेमस सीरियल ‘छोटी सरदारिनी’ में नजर आ रही हैं.

7. मीनाक्षी शेषाद्रि

‘घायल’, ‘घातक’ और ‘दामिनी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकीं मीनाक्षी शेषाद्रि अपने जमाने की जानी-मानी अदाकारा रही हैं. मीनाक्षी फिलहाल टेक्सास में पति और बच्चों के साथ रहती हैं.

8. किमी काटकर

80 के दशक की हॉट अदाकाराओं में से एक किमी काटकर को भला कोई कैसे भूल सकता है. किमी काटकर ने 1985 में फिल्म ‘टार्जन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. लेकिन ‘जुम्मा चुम्मा’ गाने ने किमी काटकर को रातों रात स्टार बना दिया.

Source : Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *