इस वजह से अपने पिता से नफरत करने लगे थे संजय दत्त !

कल फिल्म संजू का ट्रेलर लांच हुआ,  इस ट्रेलर में यह बताया गया है कि संजय दत्त ने पहली बार ड्रग्स पिता से नाराज होकर लिया और दूसरी बार मां के बीमार हो जाने पर। संजय दत्त और उनके पिता का रिश्ता संजय दत्त की जवानी के दिनों में अच्छा नहीं था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय दत्त पिता सुनील दत्त से क्यों नाराज रहते थे ? इस बात का खुलासा ऑथर यासेर उस्मान ने संजय दत्त की बायोग्राफी में किया है।

संजय दत्त की अपने पिता ने नाराजगी तब शुरू होती है जब उनके पिता उन्हें बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं , यह  बोर्डिंग स्कूल सनावर  (हिमाचल प्रदेश) स्थित बोर्डिंग स्कूल  है। जब पहली बार सुनील दत्त और नरगिस दत्त ने संजू को सनावर के बोर्डिंग स्कूल छोड़ा, तब उनके मन में ख्याल आता था कि ऐसा उन्होंने क्या किया है, जिसकी वजह से पेरेंट्स ने उन्हें दूर कर दिया।

बुक में आगे खुलासा किया गया है की संजय दत्त की शुरुवात बोर्डिंग स्कूल में कुछ अच्छी नहीं हुई, वो वहां पर अक्सर रट रहते थे। शुरुवाती 2 साल में संजय दत्त को बोर्डिंग स्कूल में काफी कुछ सहना पड़ा और अपने सनीयर्स की गली गलोच और उनके सब काम करने पड़ते थे जिसकी वजह से वो अपने माँ बाप से सिर्फ यही पूछते थे की मुझे आपने अपने आप से दूर क्यों किया। उनके माता पिता का कहना था की संजय जल्दी ही बोर्डिंग स्कूल के वातावरण में ढल जायेगा।

संजय दत्त करीब 5 साल बोर्डिंग स्कूल में रहे और उसके बाद जब वो घर वापस लौटे तो उन्हें सब बदला हुआ नज़र आया , घर में लोग अपने अपने कामों में व्यस्त और उन्हें वो अटेंशन नहीं मिल पा रही थी जिसकी वो उम्मीद कर रहे थे।  साथ ही उन्हें हर काम में टोका जाने लगा की ऐसा करो , ऐसा मत करो, टाइम पे घर वापस आ जाओ।

इन सब चीज़ों ने धीरे धीरे संजय दत्त को उनके पिता से दूर कर दिया। इसके बाद संजय दत्त ने मुंबई के कॉलेज में एडमिशन लिया और फिर 1 साल तक बस गए, संजय दत्त पढाई में बिलकुल अच्छे नहीं थे और उसके बाद उन्होंने नशा करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *